May 21, 2024

एक्सीडेंट में हुआ था इस अभिनेत्री का चेहरा ख़राब, बुधवार को मनाया अपना जन्मदिन

Entertainment/Alive News: महिमा चौधरी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज यह अभिनेत्री अपना जन्मदिन मना रही हैं महिमा ने फिल्म “परदेस” बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। हालाँकि जब यह फिल्म थिएटरो में आयी तो महिमा ने अपनी मुस्कराहट से अपना दिल जीत लिया। इसके बाद इन्हे “दाग” फिल्म में भी खूब सराहा गया।
बता दें कि एक समय ऐसा आया जब अभिनेत्री का एक्सीडेंट हो गया और वो कुछ समय के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गयी। जिसके बाद महिमा के चेहरे पर 65 कांच घुसने से उनका चेहरा काफी ज्यादा खराब हो गया। परन्तु इसके बाद भी अभिनेत्री ने हार नहीं मानी।

एक्सीडेंट में चेहरा हुआ खराब, सर्जरी कर 65 कांच निकाले गए
दूसरी फिल्म की सफलता के बाद महिमा प्रकाश झा के साथ अजय देवगन प्रोडक्शन की फिल्म दिल क्या करे की शूटिंग में बिजी हो गई थीं। किस्सा शूटिंग के लास्ट दिन का है। महिमा अपने होटल से शूटिंग लोकेशन के निकली थीं, तभी गलत डायरेक्शन से आ रहे दूध के टैंकर से लदे ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतना जोरदार था कि कांच के टुकड़े गोलियों की रफ्तार से उनके चेहरे पर जा लगीं।

घटना के तुरंत बाद ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचने के कुछ बाद समय सबसे पहली उनकी मां और अजय देवगन पहुंचे थे। उनकी सर्जरी हुई, जिसमें 65 कांच के टुकड़े उनके चेहरे से निकाले गए। डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी थी कि वो शीशे में अपना चेहरा ना देखें। इस हादसे से महिमा पूरी तरह से टूट गई थीं। उन्हें डर सताने लगा था कि इस कारण उनका करियर खराब हो जाएगा। हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

महिमा ने भास्कर को दिए इंटरव्यू में कहा था, इस हादसे के बाद मैंने फिल्मी दुनिया से लंबा ब्रेक लिया, पर मैंने वो फिल्म पूरी की थी। एक्सीडेंट के बाद मेरे कॉन्फिडेंस में थोड़ी कमी आई थी, पर मैंने हार नहीं मानी। ठीक होने के बाद मैंने धड़कन, बागबान जैसे सुपरहिट फिल्में कीं। इसके बाद मैंने मेरी शादी और बच्चा होने तक फिल्मों में काम किया

2 बार मिसकैरेज हुआ, 7 साल बाद हुआ तलाक
इस रिश्ते को खत्म करने बाद महिमा ने 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। शादी के एक साल बाद उन्होंने 2007 में बेटी अरियाना मुखर्जी को जन्म दिया। बाद में 2 बार उनका मिसकैरेज भी हुआ। इस बारे में उन्होंने कहा था कि वो मानसिक तौर पर खुश नहीं रहती थीं, जिस कारण उनका मिसकैरेज हो गया।

शादी के कुछ वक्त बाद महिमा और बाॅबी के बीच चीजें बिगड़ने लगीं। हालात इतने खराब हो गए कि दोनों 2013 में अलग हो गए और तलाक ले लिया।