May 17, 2024

दिल्ली में कल से इन पाबंदियों पर मिलेगी छूट, पढ़िए रिपोर्ट में

New Delhi/Alive News : कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर कई राज्य सरकारी ने अनलॉक प्रक्रिया के तहत अपने राज्य में अधिकतर सार्वजनिक स्थानों, बाजारों और दुकानो को खोलने को लेकर पूरी तरह छूट दे दी है। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम होने लगे है। ऐसे में सरकार ने भी लॉकडाउन में ढील देनी शुरू कर दी है। दिल्ली सरकार ने सोमवार से दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार खोलने की इजाजत भी दे दी है। पिछले हफ्ते भी सरकार ने रियायतें दी थीं।

सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक दिल्ली के लोगों को और भी राहत मिली है। इस बार पब्लिक पार्क और गार्डन भी खोल सकेंगे। 21 जून से राजधानी में पब्लिक, पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब और आउटडोर योगा एक्टिविटी की इजाजत मिल गई है। इसके साथ ही बाजार, मार्केट कॉम्प्लेक्स और मॉल्स भी सुबह 10 बजे से रात के आठ बजे तक खुल सकेंगे।

इसके साथ ही दिल्ली के सारे स्कूल, कोचिंग, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी। सामाजिक, राजनीतिक या अन्य किसी भी तरह के काम के लिए लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। स्विमिंग पूल, स्टेडियम, सिनेमा, थियेटर बंद रहेंगे। एम्यूजमेंट पार्क, वॉटर पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। स्पा, जिम और योगा संस्थान बंद रहेंगे। सार्वजनिक पार्क और गार्डन बंद रहेंगे।

वहीं सरकारी दफ्तर पिछले हफ्ते की तरह ही खुलेंगे। यानी ग्रुप ए के कर्मचारी 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दफ्तर आ सकते हैं। अन्य कर्मचारियों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ आना होगा। पुलिस विभाग और अस्पताल जैसी जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों को 100 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति होगी। निजी दफ्तर में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कर्मचारी काम कर सकते हैं।