May 6, 2024

पेयजल समस्या से मिलेगी राहत, एफएमडीए लगवाएगा स्मार्ट मीटर

Faridabad/Alive News : पेयजल की समस्या से ग्रेटर फरीदाबाद वासियों को अब जल्द राहत मिलने वाली है। महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) ग्रेफ की सभी सोसाइटियों को अब अपनी तरफ से भरपूर पेयजल की आपूर्ति करेगा। वहीं जो सोसाइटियां पानी की मास्टर लाइन से दूर हैं, वहां तक जल्द पेयजल लाइन डाली जाएगी।

बता दें, कि ग्रेटर फरीदाबाद के कुछ सोसाइटियों को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ट्यूबवेलों से पानी दे रहा है। वही कुछ सोसाइटियों को रेनीवेल से पानी की आपूर्ति की जा रही है। इसके अलावा पानी के बिल और इसका भुगतान की अभी यहां कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। इसलिए पेयजल आपूर्ति में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए बिल भुगतान ऑनलाइन होगा। इसके लिए सोसाइटियों में पानी के स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। जिनके माध्यम से पानी की रीडिग सीधे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में जाएगी। इसके साथ ही जल्द सभी सोसाइटियों में पेयजल कनेक्शन दिए जाएंगे। पिछले दिनों हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय में सभी विभागों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की अध्यक्षता एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने की।

इसके अलावा बैठक में कॉलोनाइजर व उनके प्रतिनिधि भी मौजूद थे। कॉलोनाइजर व उनके प्रतिनिधियों ने बताया कि अभी तक उन्हें पेयजल कनेक्शन नहीं मिला है। कई जगह पानी की लाइनें नहीं है। इस पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जल्द पानी की लाइनें डालने और पेयजल कनेक्शन दिलाने का आश्वासन दिया। पेयजल चोरी रोकने के उद्देश्य से एफएमडीए वैध तरीके से पानी लेने वाले 50 कनेक्शनधारकों को विशेष रूप से सम्मानित भी करेगा।