May 20, 2024

आप के प्रदेश अध्यक्ष बोले-बजट निराशाजनक, स्वास्थ्य, शिक्षा और बुजुर्गों के लिए कुछ नहीं

Faridabad/Alive News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने बजट को हर वर्ग के लिए निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में किसी वर्ग को कुछ नहीं दिया। ये बजट के नाम पर केवल खानापूर्ति है। बजट में न बच्चों की शिक्षा के लिए, न स्वास्थ्य के लिए, न महिलाओं के लिए, न बुजुर्गों के लिए और न व्यापारियों के लिए कुछ है।

हरियाणा के लिए कोई विशेष पैकेज की घोषणा नहीं की गई और न ही हरियाणा में कोई नई यूनिवर्सिटी की घोषणा की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी और कानून बनाने की बात कही थी। लेकिन बजट में एमएसपी पर कोई प्रावधान नहीं रखा गया। भाजपा सरकार में किसान परेशान है और कर्ज के नीचे दब गया है। भाजपा ने 2023 तक किसानों की आय डबल करने की बात कही थी, लेकिन आय डबल नहीं हुई कर्ज डबल हो गया है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि इनकम टैक्स 10 गुना इकट्ठा हो गया है, लेकिन गरीबों के लिए कोई प्रावधान नहीं किया। बजट में न एजुकेशन के लिए कोई प्रावधान है और न स्वास्थ्य सेवाओं के लिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन इस बजट में रोजगार के लिए कोई प्रोविजन ही नहीं आया। यह बजट किसानों, युवाओं, महिलाओं, व्यापारियों के लिए नहीं है। इनकम टैक्स स्लैब बढ़ाने की बात आनी चाहिए थी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत मिल सके।