June 25, 2024

अरावली विहार में पेयजल संकट से मची त्राहि त्राहि

Faridabad/Alive News: शनिवार को सैनिक कॉलोनी, सेक्टर 49 अरावली विहार में वृक्षारोपण एक पहल गु्रप द्वारा पौधारोपण का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह पहुंचे और उन्होंने एक पीपल का पौधा ग्रीन ब्रिगेड के साथ मिल कर लगाया और इस मूहिम को निरंतर रखने के लिए हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। लोगों ने उन्हें बताया कि सैनिक कॉलोनी, सेक्टर 49 अरावली विहार में पेयजल को लेकर त्राहि त्राहि मची पड़ी है ,लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही । बार बार बिजली गुल हो रही है।

भीषण गर्मी में बिजली पानी की भारी किल्लत है। लोगों की समस्याओं को सुन कर तुरंत कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह नगर निगम अधिकारियों को समस्या का समाधान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर मंगलवार तक लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो सैनिक कॉलोनी, सेक्टर 49 अरावली विहार के लोग नगर निगम और एफएमडीए का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे। विजय प्रताप ने पौधारोपण करते हुए कहा कि ग्रीन ब्रिगेड पिछले छ: सालों से सैक्टर 49 में आंतरिक और बाहरी क्षेत्र में पौधारोपण का सराहनीय कार्य कर रही है और अब तक करीब पांच हजार पेड़ धरती को सर्मपित कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पौधारोपण करना अपने आप में एक महत्वपूर्ण कार्य है । पौधारोपण कर पौधों की ऐसे सुरक्षा करनी चाहिए जैसे हम अपने बच्चों की देखभाल करते हैं । इस अवसर पर वेणूका प्रताप खुल्लर, निर्वतमान पार्षद राकेश भड़ाना, छोटूराम डागर,विनोद कपूर, रमेश कालीधर, अशोक महाजन, अमर कुमार, अभय, सुनील भारद्वाज, साहिल नारंग, गुरूचरण अरोड़ा, भूषण आहूजा , डा अर्जुन गोयल ,मुकेश कपूर ,अरुण मास्टर जी सहित अनेक पर्यावरणविद शामिल रहे।