May 7, 2024

बिजली दफ्तर की खस्ताहाल को लेकर यूनियन ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा

Faridabad/Alive News: बिजली निगम के कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं पर गम्भीर होते हुए उनकी जायज माँगों को लेकर हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन सर्कल फरीदाबाद की सब यूनिट खेड़ी कलां के सब डिवीजन के प्रधान सुरेश कुमार चौधरी व सब यूनिट सचिव कृष्ण कुमार ने यूनियन की ओर से रविंदर कुमार एसडीओ खेड़ी कलां को एक एजेंडा सौंपा है।

जिसमे कर्मचारियों ने अपनी माँग रखते हुए बताया कि बिजली दफ्तर खेड़ी कलां के हालात फिलहाल खस्ताहाल चल रहे है। जिसमे पीने के पानी की समस्या से लेकर कर्मचारियों को शौचालय तक की कमी से रूबरू होना पड़ रहा है । इस दफ्तर के आधीन आने वाले बिजली शिकायत केन्द्र तो बिल्कुल कंडम परिस्तिथि में चल रहे हैं। ना तो उन पर कर्मचारियों के बैठने के लिये कोई भी व्यवस्थित सुविधा है और ना समुचित स्टाफ है।

सभी सेन्टरों पर फर्नीचर का भारी अभाव है। जिससे उपभोक्ताओं को तो दूर बिजली कर्मचारियों तक को ड्यूटी करने के दौरान किसी भी सेन्टर पर पर्याप्त कुर्सी, मेज, स्टूल आदि बैठने के लिये नसीब नही हो रहे है। खेड़ी कलां बिजली दफ्तर को किसी सुनिश्चित स्थान पर स्थानन्तरित करने की मांग भी स्टाफ कर्मचारियों की ओर से की गई है। क्योंकि मौजूदा स्तिथि में दफ्तर के लिये उठने बैठने के लिये जगह कम पड़ रही है।

जगह कम होने के कारण मारामारी रहती है । जिसकी वजह से उपभोक्ताओं से जुड़े रिकार्ड को संभाल कर रखने आदि में काफी परेशानी आ रही है । जिसका सामना आयेदिन स्टाफ के कर्मचारियों को मजबुरन करना पड़ रहा है इसके साथ साथ सभी फील्ड में काम करने वाले तकनीक कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में टी एन्ड पी यानी टूल व सेफ्टी किट देने को लेकर भी माँग रखी गयी।

सभी बिजली कम्पलेण्ड सेन्टरों की दयनीय हालातों को सुधारने की अपील भी कर्मचारियों के इस एजेन्डे के माध्यम से की है। इस अवसर पर एचएसईबी वर्कर यूनियन की सब यूनिट खेड़ी कलां की ओर से एसडीओ खेड़ी कलां को एजेन्डे की प्रतिलिपि सौंपते हुए योगेंदर रावत, भीखाराम, अरुण कुमार, रविंदर सिंह, महिपाल सिंह, प्रमोद कुमार आदि स्टाफ कर्मचारी मौजूद रहे।