September 28, 2024

निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण चुनाव करवाना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता : डीसी

Faridabad/Alive News: डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद में 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा के 15वें आम चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करावाना भारत निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि भयमुक्त वातावरण में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे और लोकतन्त्र के इस महापर्व में आहुति डालें। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्ण तरीेके से चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से जिला फरीदाबाद की सभी आधा दर्जन विधानसभाओं में डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ओपी नरवाल भी साथ रहे।

डीसी विक्रम सिंह के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि फ्लैग मार्च निकालने का मुख्य उद्देश्य नागरिकों के मन में सुरक्षा का अहसास दिलाना है ताकि वे बिना किसी डर भय और निष्पक्षता से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। जिला प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च से जहां आम जन में सुरक्षा का भाव पैदा किया गया। वहीं असामाजिक व शरारती तत्वों को संदेश दिया गया कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से प्रशासन पूरी सख्ती के साथ निपटेगा।

प्रशासन निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में चुनाव करवाने के लिए तैयार :
जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन का यही उद्देश्य है कि जिला में भयमुक्त माहौल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराया जाए जिसके लिए फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए सजग एवं सतर्क है। उन्होंने कहा कि सभी सम्बंधित टीम भयमुक्त माहौल में चुनाव करवाने के लिए तैयार हैं, जिसके लिए जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। जो भी असामाजिक तत्व है जैसे नशा, अवैध शराब या अवैध हथियार के साथ कोई व्यक्ति पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और आम नागरिकों से यही अपील है कि सभी बिना किसी भय और भेदभाव के वोटिंग करें प्रशासन आपके साथ है।

इस प्रकार आगे बढ़ा फ्लैग मार्च
डीसी विक्रम सिंह की अगुवाई में सैंट्रल जोन का फ्लैग मार्च बदरपुर बोर्डर से शुरू होकर फरीदाबाद से दिल्ली रोड पर, थाना पल्ला, थाना खेडीपुल, थाना भूपानी, थाना तिगांव से तिगांव सीमा तक निकला। उसके उपरांत बल्लभगढ़ जोन का फ्लैग मार्च थाना तिगांव के गांव जसाना सीमा से थाना तिगांव की सीमा में प्रवेश हुआ तथा थाना छांयसा, थाना सदर बल्लभगढ़, थाना शहर बल्लभगढ़, थाना सैक्टर 58 तक व एनआईटी जोन का फ्लैग मार्च थाना सैक्टर 58 की सीमा में प्रवेश के साथ शुरू हुआ व थाना मुजेसर, थाना डबुआ, थाना धौज क्षेत्र, थाना सुरजकुंड से होतु हुए पुलिस आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद पर आकर समाप्त हुआ। फ्लैग मार्च में जिला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मौजूद रहे। फ्लैग मार्च के दौरान सभी जोन के डीसीपी तथा एसीपी व थाना प्रभारी आदि मौजूद रहे।