July 5, 2024

मिर्जापुर वेब सीरीज का तीसरा सीजन होगा जल्द रिलीज

Entertainment/Alive News: गुंडागर्दी और राजनीति की कहानी बताती मिर्जापुर वेब सीरीज की शुरुआत साल 2018 में हुई थी। 16 नवंबर को जैसे ही मिर्जापुर का पहला सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुआ, वैसे ही दर्शकों के दिलों पर छा गया। भले ही क्रिटिक्स की तरफ से इसे मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला हो, लेकिन दर्शक को यह खूब पसंद आया। सैक्रेड गेम्स के बाद मिर्जापुर भारत की सबसे पॉपुलर सीरीज बन गई।

सीरीज की कहानी जितनी धांसू थी, किरदार उससे भी ज्यादा लोकप्रिय हो गये। मुन्ना त्रिपाठी से कालीन भैया, गुड्डू पंडित और बीना तक, इस सीरीज के सभी किरदार और उनके डायलॉग्स हर ओर छा गये। 2020 में मिर्जापुर का दूसरा सीजन भी खूब सफल हुआ था। अब बारी तीसरे सीजन की है। तीन दिनों में मिर्जापुर 3 आ रहा है। यूं तो सीरीज का ट्रेलर दमदार है, लेकिन इस बार आपको कुछ किरदारों की कमी खलने वाली है।

मिर्जापुर के सबसे दमदार किरदारों में एक मुन्ना भैया के ये डायलॉग्स आखिर कौन भूल सकता है। मुन्ना त्रिपाठी का ये किरदार दिव्येंदु ने निभाया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई थी। दो सीजन तक मिर्जापुर में वॉयलेंस दिखाने वाले मुन्ना अब तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं रहें। दूसरे सीजन के बाद ही उनका सफर खत्म हो गया था।

चार साल बाद मिर्जापुर का तीसरा सीजन आ रहा है। इस बार लड़ाई गुड्डू पंडित और कालीन भैया के बीच देखने को मिलेगी। तीसरा सीजन अमेजन प्राइम वीडियो पर 5 जुलाई से स्ट्रीम होगा। इस सीजन में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विजय वर्मा, हर्षिता गौर, ईशा तलवार, रसिका दुग्गल जैसे कलाकार अहम भूमिका में हैं।