April 27, 2024

प्याली-हार्डवेयर सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच के लिए बाबा के साथ सेम्पल लेने पहुंची निगम व एनबीसीसी के अधिकारियों की टीम

Faridabad/Alive News: पिछले दिनों सोशल मीडिय़ा के माध्यम से बहुचर्चित प्याली-हार्डवेयर सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जाने के बाद आज अनशनकारी बाबा रामकेवल अपनी टीम सहित नगर निगम तथा एनबीसीसी के अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण कार्य के कई जगह से सैपल लिये और जांच की। सड़क निर्माण की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं पाई गई।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दशकों से दर्जनों लोगों की मौत का कारण बनी प्याली-हार्डवेयर की क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण की मांग को लेकर करीबन 36 दिनों तक अनशनकारी बाबा रामकेवल धरने पर बैठे थे और उनके साथ अभिषेक गोस्वामी ने अनशन किया था। जिसके बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा ने सड़क निर्माण करवाने का आश्वासन देकर बाबा को धरने से उठाया था।

विगत दिनों सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर सोशल मीडिया के माध्यम से आम जन ने भी सवाल उठाये थे। जिसके बाद अनशनकारी बाबा रामकेवल अपनी टीम के सदस्य अभिषेक गोस्वामी, नरेश शर्मा, राकेश उर्फ रक्कू प्रधान, प्रीतपाल सिंह, श्रवण माहेश्वरी के साथ निगम एक्सईएन ज्ञानप्रकाश वधवा, जेई जतिन यादव, एनबीसीसी के अधिकारी सतीश कुमार को लेकर निर्माणाधीन प्याली-हार्डवेयर सड़क पर पहुंचे और कई स्थानों से सैपल लिए तथा उनकी जांच करवाई। जांच के दौरान मैटेरियल में कोई कमी नहीं पाई गई।

जिसके बाद बाबा अनशनकारी बाबा रामकेवल ने सड़क के बीच से गुजर रही नाले की पुलिया निर्माण की अधिकारियों से बात की। बाबा ने अधिकारियों को बताया कि सड़क निर्माण की फाईल में नाले की पुलिया बनाने का प्रावधान था, लेकिन पुलिया के बिना बनाए ही ठेकेदार ने उस पर सड़क का मैटेरियल डाल दिया। जिस पर अधिकारियों ने बाबा को पुलिया निर्माण का आश्वासन दिया।

साथ ही बाबा ने अधिकारियों से कहा कि निर्माणाधीन सड़क पर कंपनियों के वाहन बेरोक-टोक जा रहे है। जिन्हें ठेकेदार रास्ते देकर साईड से निकलवाए और सड़क की बेहतर तराई भी रोजाना करवाए। सड़क तेज धूप से क्षतिग्रस्त न हो और गुणवत्ता बनी रहे। सड़क निर्माण का निरीक्षण करने के बाद बाबा रामकेवल ने अधिकारियों से कहा कि वह समय-समय पर उनके व सड़क निर्माण कमेटी के सदस्यों के साथ मैटेरियल जांच करवाते रहेंगे।