May 3, 2024

पाक के SC के चीफ जस्टिस का बयान स्पीच को होना चाहिए महिला की स्कर्ट की तरह

New Delhi/Alive News : पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस साकिब निसार का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक चैनल के अनुसार पत्रकार नायला इनायत (Naila Inayat) ने अपने आधिकारि ट्विटर पेज पर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस का एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में साकिब निसार दिख रहे हैं कि वे किसी कार्यक्रम में अपनी बात रखने के लिए माइक के सामने खड़े हैं. इस दौरान उनके हाथों में कुछ पन्ने दिख रहे हैं, जिसमें शायद उनका भाषण लिखा है.

माइक के सामने पहुंचते ही पाकिस्तान के चीफ जस्टिस साकिब निसार कहते दिख रहे हैं, ‘आप लोग इन पन्नों को देखकर बोर ना हो जाइए, मैं बता दूं कि कोई लंबी चौड़ी स्पीच देने नहीं जा रहा हूं.’ साकिब निसार आगे कहते हैं, ‘मुझे हमेशा सिखाया गया है कि स्पीच को महिला की स्कर्ट की तरह होना चाहिए. इतनी लंबी भी ना हो कि लोगों की रुचि खत्म हो जाए और इतनी छोटी भी ना हो कि मुख्य हिस्से को ही ना कवर कर पाए.’

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस साकिब निसार ने भले ही ये बातें मजाकिया लहजे में कही है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई हो रही है. लोग कह रहे हैं कि किसी देश के चीफ जस्टिस जैसे सम्मानजनक पद पर बैठा शख्स ऐसी ओछी बातें कैसे कह सकता है. कई ट्विटर यूजर इस बयान को महिलाओं के सम्मान से जोड़कर उनपर हमले कर रहे हैं. कुछ लोग ट्विटर पर कह रहे हैं कि चीफ जस्टिस का यह बयान पहले ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने कही थी, उन्होंने इसे दोहराया है. इसलिए उन्हें इसका क्रेडिट देना चाहिए था.