April 25, 2024

लोगों के भारी विरोध के बीच बैरंग लौटा एचएसवीपी का तोड़फोड़ दस्ता

Faridabad/Alive News : बाईपास रोड पर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण को रफ्तार देने के लिए मंगलवार एचएसवीपी का तोड़फोड़ दस्ता बीच में आ रहे अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के लिए प्रेम नगर पहुंचा। लेकिन लोगो के भारी विरोध के कारण एचएसवीपी के तोड़फोड़ दस्ते को बैरंग ही लौटना पड़ा। ऐसे में अधिकारियों ने लोगों को घर खाली करने के लिए दो दिन का समय दिया है।

दरअसल, बाईपास रोड पर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को लिंक रोड के रूप में विकसित करने के लिए एनएएचआई द्वारा निर्माण कार्य बाईपास रोड पर शुरू किया जा चुका है। इसके अलावा बाईपास को चौड़ा कर 12 लेन किया जाना है। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने लगभग 70 मीटर चौड़ी जमीन की मांग की हैै। रोड की जमीन के कुछ हिस्से में काफी अवैध निर्माण बने हुए हैं। इन निर्माणों को हटाने की जिम्मेवारी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की है। प्राधिकरण की तरफ से निर्माणों को चिह्नित उन्हें तोड़फोड़ की योजना बनाई गई है।

इसके तहत एचएसवीपी का तोड़फोड़ दस्ता मंगलवार को बाईपास रोड पर सेक्टर 17 के पास अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए पहुंचा। वहीं स्थानीय लोगों ने कार्रवाई शुरू होने से पहले ही इसका विरोध शुरू कर दिया। कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने कोर्ट से स्टे लिया हुआ, इसलिए उनके निर्माण न तोड़े जाएं। विरोध के बाद प्राधिकरण ने मंगलवार को तोड़फोड़ की कार्रवाई टाल दी और लोगों को दो दिन का समय देकर खुद ही निर्माण हटाने के लिए कहा है।