May 13, 2024

भाजपा की सरकार में पार्टी के संस्थापक के नाम से बने पार्क की हो रही दुर्दशा

Faridabad/Alive News: बल्लभगढ़ विधानसभा के पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क की चार दीवारी टूटने से पार्क आवारा मावेशी के साथ साथ असामाजिक तत्वों के लिए जुआ खेलने और शराब पीने का अड्डा बना हुआ है। पार्क में जगह जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है और ग्रील भी टूटी हुई है। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक के नाम से सेक्टर 23 में बने पार्क की भाजपा सरकार में दयनीय हालत बनी हुई है। हालांकि इस क्षेत्र के विधायक मुलचंद शर्मा हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। सैक्टर के लोगों का कहना है कि पार्क में सैर करना किसी खतरे से खाली नही है।

आवारा पशु और असामाजिक तत्वों के डर से लोगों ने पार्क में घूमना बंद कर दिया है। बीते दिन पार्क में घूमने आई लड़की के साथ छेड़छाड हो चुकी है और इसको लेकर पुलिस को भी बुलाया गया था। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन की तरफ से पार्क में सुबह शाम गस्त नही बढ़ाई गई है।

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
स्थानीय निवासी रोहित वशिष्ट ने बताया कि पार्क में टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध नही है। इसके साथ ही उनका कहना है कि पार्क में स्ट्रीट लगी हुई है लेकिन वह जलती नही हैं ।

स्थानीय निवासी शिवकुमार ने बताया कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क असामाजिक तत्वों का पनाहगा बन गया है। यहां पर असामाजिक तत्व शराब पीते हैं और जुआ खेलते हैं जिसकी वजह से महिलाओं का आना जाना भी मुश्किल हो गया है ।

स्थानीय निवासी छोटेलाल ने बताया कि पार्क की चारदीवारी जगह-जगह से टूटी हुई है। जिसकी वजह आवारा पशु अंदर घुस जाते हैं और पेड़ पौधे को नुकसान पहुंचाते हैं ।

कार्यकारी अभियंता ओपी करदम ने बताया कि इस पार्क के नवनीकरण को लेकर टेडर जारी कर दिया गया है। साथ ही उनका कहना है कि पार्क में फाउंटेन, टॉयलेट, पानी व सुरक्षा को लेकर कई सुविधाए उपलब्ध करवाई जाएंगी।