May 19, 2024

मैच खेलने को लेकर गुरुग्राम पहुंचे खिलाड़ियों को नहीं मिली कोई सुविधा

Chandigarh/Alive News : गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में मैच खेलने को लेकर आए खिलाड़ियों के रहने की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गयी है। ऐसे में पेड़ों के नीचे बैठकर अपने मैच का इंतजार कर रहे खिलाड़ियों के चेहरे पर बिल्कुल भी रौनक नहीं दिखी। आंखों में नींद भरी थी। खिलाड़ियों के मुताबिक रातभर मच्छरों ने सोने नहीं दिया। लापरवाही का आलम ये रहा कि गुरुग्राम प्रशासन द्वारा खिलाड़ियों के सोने के लिए गद्दे तक की भी व्यवस्था नहीं की गयी है। खिलाड़ियों को दरी पर ही लेटना पड़ा, सारी रातें करवटें बदलते निकल गई है। इसके अलावा स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए लगाए गए मोबाइल टॉयलेटों में पानी नहीं है, शौच के लिए स्टेडियम से बाहर जाना पड़ रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार खेलों में देश भर में अव्वल रहने वाले हरियाणा की खुद की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में असुविधाओं का आलम आश्चर्यचकित कर रहा है। प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता से ही चयनित खिलाड़ी खेलो इंडिया के लिए प्रदेश का नेतृत्व करेंगे, लेकिन असुविधाओं के कारण शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं। प्रतियोगिता में गुरुग्राम के हिस्से में चार खेल कबड्डी,  कुश्ती, तैराकी व हैंडबॉल की मेजबानी आई है।

आरोप है कि इसके लिए प्रदेश भर के जिलों से आए एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के लिए यहां के प्रशासन ने न तो सही से रहने की व्यवस्था की है और न ही इनके सोने के उचित प्रबंध किए हैं। खिलाड़ी प्रतियोगिता शुरू होने के बाद अब तक दो रातें टेंट की चादरों पर गुजार चुके हैं। मच्छरों से बचाव के लिए कोई बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। 

टॉयलेटों में नहीं है पानी की व्यवस्था
मोबाइल टॉयलेटों के लिए पानी की व्यवस्था नगर निगम के हिस्से में है। बावजूद इसके टॉयलेटों में पिछले तीन दिनों से खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। सभी असुविधाओं के बीच खिलाड़ियों का कहना है कि खाने की व्यवस्था सही है। समय पर नाश्ता, दोपहर व रात का खाना दिया जा रहा है। नाश्ता में दूध व केले आदि भी दिए जा रहे हैैं। लाउड स्पीकर पर भोजन के लिए सभी खिलाड़ियों को सूचित किया जाता है।