October 1, 2024

मंत्री ने आते ही बांट दिए जॉइनिंग लेटर और छलक उठा युवाओं का दर्द, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: हरियाणा के फरीदाबाद में लगे रोजगार मेले में पहुंचे युवाओं का दर्द उस समय छलक उठा, जब लगातार आठ साल से रोजगार मेले में आने के बाद भी उन्हें रोजगार नही मिला। वीरवार को मेले में पहुंचे बेरोजगार युवाओं ने भाजपा सरकार पर उनके साथ रोजगार देने के नाम पर भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया।

दरअसल, वीरवार को फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित कन्वेंशन हॉल में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया और 35 से 40 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपे। जिसमें 30 से 40 कंपनियों के भाग लेने की आशंका जताई गई थी, लेकिन 16 से 25 कंपनियों ने ही रोजगार मेले में भाग लिया।

क्या कहना है रोजगार पाने आए युवाओं का
हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। ऐसे में फरीदाबाद में लगने वाले रोजगार मेले को लेकर युवाओं में थोड़ी सी आस जगी थी और युवा रोजगार की चाह में दूर-दराज के क्षेत्र से फरीदाबाद में आए है। लेकिन यहां केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आते ही करीब 40 युवाओं‌ की बगैर कोई जांच पड़ताल किए, उन्हें जॉइनिंग लेटर थमा दिये।
सोनू बघेल, पलवल।

मुझे रोजगार मेले में आते आते करीब 8 साल हो चुके हैं। मैंने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में डिप्लोमा लिया हुआ है और जब भी फरीदाबाद में रोजगार मेला लगाया जाता है, मुझे सरकारी कार्यालय से हर बार फोन आता है कि आपकी जॉब लग गई है, आप आकर अपना जॉइनिंग लेटर ले लिजिए। लेकिन यहां पहुंचने के बाद खाली हाथ लौटा दिया जाता है। नेताओं और मंत्रियों ने रोजगार मेले को केवल युवाओं की भीड़ इकट्ठी कर अपने फोटो सेशन का मंच बना दिया है।
रेनू, रिवाजपुर।

बेरोजगार युवाओं का बीजेपी सरकार ने मजाक बनाकर रख दिया है। रोजगार मेले में हजारों की संख्या में युवा दूर-दूर से रोजगार पाने की आस में पहुंचे हैं। लेकिन यहां तो मंत्री कृष्णपाल गुर्जर अपने करीबियों को ही नौकरी पर लगवा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि मंत्री जी ने आते ही 40 युवाओं से बगैर कुछ पूछे और बगैर कोई कागज देखें, उन्हें जॉइनिंग लेटर सौंप दिया। जो बेहद गलत है।
आनंद कुमार, फरीदाबाद।