May 8, 2024

नशे के दुष्परिणाम को लेकर पैट्रोलियम प्लांट प्याला के मैनेजमेंट व कर्मचारियो को किया जागरुक

Faridabad/Alive News: सेक्टर-58 प्रभारी अनूप सिंह के द्वारा भारत पैट्रोलियम प्लांट प्याला के मैनेजमेंट व कर्मचारियो को महिला सुरक्षा, साइबर फ्रॉड, नशा के दुष्परिणाम, डायल 112 के संबंध में जागरुक किया है।

नशे के दुष्परिणाम

पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि नशा इंसान के स्वास्थ्य के ऊपर बहुत बुरा प्रभाव डालता है जिसकी वजह से उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां जकड़ लेती हैं और इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं। अगर आपके आसपास कोई व्यक्ति नशा बिकता है तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508 पर देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

महिला विरुद्ध अपराध

चौकी प्रभारी ने महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में जागरुक करते हुए बताया कि अगर कोई महिला घर या ऑफिस से निकलती है और कोई व्यक्ति उसका पीछा करता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे। महिला अपनी सुरक्षा के लिए डायल 112 एप डाउनलोड करें। अगर कोई व्यक्ति महिला का आई-जाते समय पीछा करता है तो तुरंत पुलिस को डायल 112 पर सूचना दें सूचना के 5-10 मिनट के अंदर पुलिस टीम आपकी सहायता के लिए पहुंच जाएगी।

साइबर फ्रॉड

पुलिस टीम के द्वारा बताया कि व्हाट्सएप पर अनजान नम्बर से वीडियो कॉल आने पर नजरअंदाज करें। किसी की बहकावे में ना आए क्योकि यूट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करने पर पैसे नही मिलते। इस तरह के मेसेज भेजने वालो के नम्बर को ब्लैक लिस्ट में डाले और 1930 पर उनकी रिपोर्टिंग करें।