May 17, 2024

डॉन बनने के शौक ने आरोपी को पहुंचाया जेल

Faridabad/Alive News : सेक्टर-58 के प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार के साथ उनकी पुलिस टीम ने अवैध हथियार रखने के अपराध में आरोपी आदित्य उर्फ मोंटी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आरोपी मोंटी की पहचान उत्तरप्रदेश के मथुरा निवासी के रूप में हुई है और यहाँ मेवला महाराजपुर में किराये के मकान में रहता है। कुछ दिन पूर्व वह अपने गाँव गया था। जहाँ उसने पड़ोस में हो रही एक शादी के दौरान बारात में आये कुछ नौजवानों को कट्टा लहराते हुए हर्ष फायरिंग करते देखा था। शादी के अगले ही दिन आरोपी ने गाँव में किसी व्यक्ति से 4 हजार रूपये में एक कट्टा खरीदा और फरीदाबाद आ गया।

फरीदाबाद आकर वह किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देना चाहता था। इसी बीच यह सूचना सेक्टर-56 के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार को मिली कि आरोपी अवैध हथियार के साथ किसी अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए मेवला महाराजपुर में मौजूद हैं। फिर पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी कर धर दबोचा और थाना ले आई।

गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की। पूछताछ में आरोपी आदित्य उर्फ मोंटी ने उपरोक्त बातों के साथ यह भी बताया कि उसका एक रिश्तेदार लूट व रंगदारी की घटना में जेल में बंद है तथा गाँव में सभी उससे डरते हैं। आरोपी भी फरीदाबाद का डॉन बनना चाहता था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया।

पुलिस ने आगे की कानूनी कार्रवाई पूरी करते हुए आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।