May 20, 2024

सीबीएसई की इस सत्र की पहली परीक्षा में छात्रों के खिले चहरे

Faridabad/Alive News: सोमवार को सीबीएसई 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की हिंदी की परीक्षा हुई। परीक्षा केन्द्र से बाहर आने के बाद बच्चों में उत्तसाह देखने को मिला। विद्यार्थियों के व्दारा बताया गया कि तो आसान था लेकिन लेखन भावना से लंबा होने समय को लेकर थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन पेपर आसान होने के चलते समय विद्यार्थियों ने समय मैनेज कर पेपर पूरा किया। 12वीं कक्षा का यह पहला पेपर था। पहले दिन सीबीएसई पैटर्न पर संचालित जिले के 49 परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। विद्यार्थियों को परीक्षा सेंटरों पर आधे घंटे पहले बुलाया गया। चेंकिग के बाद विद्यार्थियों को अंदर जाने दिया। विद्यार्थियों की गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी से निगरानी की गई।

क्या कहा विद्यार्थियों ने
मुहावरे थोड़ा घुमा फिरा कर आए थे। उन्होंने थोड़ा परेशान किया। लेकिन मुश्किल नहीं थे। पेपर आसान था। सिलेबस से बाहर कुछ भी नहीं था। सब कुछ सिलेबस से ही आया था।
-मोनिका, विद्यार्थी।

हिंदी का पहला पेपर काफी आसान रहा। लेखन सेशन काफी लंबा रहा। लेकिन समय के साथ पूरा प्रश्न पत्र हल कर लिया। जितना पढ़ाया गया था, लगभग उसी से सारे प्रश्न आए थे।
-प्रिंस, विद्यार्थी।

हिंदी का पेपर पहला। तैयारी अच्छी रही। पेपर भी आसान रहा। पेपर को देखने के बाद केवल समय और राइटिंग पर ध्यान रहा।
-यश, विद्यार्थी ।

क्या कहना है सीबीएसई कोऑर्डिनेटर का
पहले दिन 12वीं कक्षा की हिंदी की परीक्षा रही। जिले में कुल 49 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। किसी भी केंद्र से किसी प्रकार की अनियमितता सामने नहीं आई। परीक्षा में शत प्रतिशत विद्यार्थी उपस्थित रहे। सेंटरो पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। हिंदी का पेपर सिलेबस में से ही था। पेपर देख बच्चे भी काफी खुश हुए।
-नीलिमा जैन, जिला कोऑर्डिनेटर- सीबीएसई।