June 28, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना को लेकर की विस्तृत समीक्षा

Faridabad/Alive News : जिला निवार्चन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने मतगणना को लेकर सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने मतगणना की पूर्ण प्रक्रिया की तैयारियों का जायजा लेते हुए हर बिंदु पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

शनिवार को दोपहर बाद भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय स्तर पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मतगणना को लेकर विशेष बैठक ली। बैठक में विस्तार से मतगणना को लेकर चर्चा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने सभी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना के साथ सुचारू रूप से मतगणना का कार्य करवाने का भरोसा दिया। वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उन्होंने मौके पर ही लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतगणना को लेकर विस्तार से चर्चा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की तैयारियों का गंभीरता से निरीक्षण किया। उन्होंने सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों से भी उनकी विधानसभा की मतगणना की तैयारी को लेकर रिपोर्ट ली। संतोषजनक रिपोर्ट मिलने पर उन्होंने अन्य आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा की। साथ में उन्होंने मतगणना प्रक्रिया के एक-एक पहलू पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि मतगणना बेहद महत्वपूर्ण कार्य है, जिसे सफलतापूर्वक पूर्ण करवाने के लिए सभी तैयारियां रखें। मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग की सभी हिदायतों का अध्ययन करें और उसके अनुरूप ही आगे बढ़ेें।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नियमित तौर पर अपने-अपने मतगणना केंद्रों का दौरा करते हुए सुरक्षा प्रबंधों की जांच करें। इसके अलावा भी उन्होंने अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान, एसडीएम शिखा आंतिल, एसडीएम अमित मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर सिद्धार्थ  दहिया, नगराधीश अंकित, नगर निगम के संयुक्त सचिव गजेंद्र सिंह, डीआरओ बिजेंद्र राणा, डीडीपीओ प्रदीप कुमार, डीआईओ लक्ष्मीनारायण मित्तल आदि अधिकारीगण मौजूद थे।