May 19, 2024

रेहड़ी पटरी वालों से अवैध वसूली करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने एक आरोपी को फल सब्जी बेचने वाले रेहडी पटरी वालों से अवैध वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सुभाष है जो फरीदाबाद के सेक्टर 84 खेड़ी कला गांव का रहने वाला है। एसआरएस रेजिडेंसी सेक्टर 88 के पास फल सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले महिलाओं सहित 10-12 व्यक्तियों ने आरोपी के खिलाफ बीपीटीपी थाने में शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बताया कि वह वह रेहड़ी पटरी लगाकर अपने बच्चों का पालन पोषण करते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी सुभाष रोज शाम को दारु पीकर आता है और पैसे मांगता है।

पैसे ना देने की सूरत में वह इन्हें धमकी देता है कि वह उनकी रेहड़ी में आग लगवा देगा और उन्हें वहां से हटवा देगा। पीड़ितों की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ अवैध वसूली की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। इसके बाद क्राइम ब्रांच 65 की टीम मौके पर पहुंची जहां पर आरोपी रेहड़ी पटरी वालों से अवैध वसूली कर रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को मौके से काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से अवैध वसूली से प्राप्त 5500 रुपए बरामद किए गए।

आरोपी को थाने लाकर पूछताछ की गई जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि अधिग्रहण से पहले यह जमीन खेड़ीकला गांव के अंतर्गत आती थी। खेड़ी कला गांव के होने के कारण आरोपी विक्रेताओं पर अपनी धौंस जमाता था और पैसे ना देने पर वह रोज नई नई धमकी देता था। धमकी देकर आरोपी प्रतिदिन प्रत्येक रेहडी वाले से 500 से 7 सौ वसूली करता था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।