May 4, 2024

कॉलोनी की समस्याओं को लेकर पार्षद ने निगमायुक्त को सौंपा मांग पत्र

Faridabad/Alive News : लंबे समय से सैनिक कॉलोनी में कई प्रकार की समस्याएं बनी हुई है। नगर निगम अधिकारियों से बार- बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर बुधवार को वार्ड- 16 के पार्षद राकेश भड़ाना ने नगर निगम पर हल्ला बोला और नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव को अपना मांग पत्र सौंपा।

वार्ड- 16 के पार्षद राकेश भड़ाना ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले कई सालों से पानी, सीवर, स्ट्रीट लाइट, पार्क मेन्टेन्स, सड़क आदि की समस्या बनी हुई है। पार्षद राकेश भड़ाना ने बताया कि समस्या का समाधान न होने वार्डवासी लगातार अपने वार्ड पार्षदों से जवाब- तलबी करते है। जिसका  वार्ड पार्षद के पास कोई ठोस जवाब नहीं होता। उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम अधिकारी वार्डों में खानापूर्ति करने की बजाए काम करे तो वार्डवासियों को अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर वार्ड पार्षदों और नगर निगम अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

सड़कों के निर्माण के लिए मिले 16.75 करोड़ रूपये
वार्ड पार्षद राकेश भड़ाना ने बताया कि सैनिक कॉलोनी की सड़कों की हालत बहुत खराब है। आए दिन कॉलोनी की सड़कों पर दुर्घटनाएं होती है। पार्षद के मुताबिक सैनिक कॉलोनी की सड़कों के निर्माण कार्य के लिए सरकार द्वारा 16.75 करोड़ रूपये दिए गए थे। बावजूद इसके 2019 में ठेकेदारों द्वारा काम शुरू करने के बाद बंद कर दिया गया।

इसके अलावा पार्षद राकेश भड़ाना ने बताया कि वार्ड- 16 में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति क्षेत्रफल के अनुसार नहीं की गयी है। जिसके कारण सेक्टर में सफाई का कार्य पूर्ण रूप से नहीं हो रहा है। वार्ड में कूड़े का अम्बार लगा हुआ है। इसके अतिरिक्त पार्षद का कहना है कि हुडा विभाग द्वारा बारिश के पानी की निकासी के लिए बनने वाले ड्रेन का कार्य भी अधर में लटका हुआ है।

क्या कहना है निगमायुक्त का
वहीं निगमायुक्त यशपाल यादव ने वार्ड के पार्षद राकेश भड़ाना को कॉलोनी की समस्याओं के लिए एक कमेटी गठित करने के साथ- साथ समस्याओं पर बैठकर गंभीरता से चर्चा करने और जल्द से जल्द समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।