September 29, 2024

एक दिन के बारिश से स्मार्ट सिटी का हाल हुआ बेहाल

Faridabad/Alive News: करोड़ों रुपये खर्च कर शहरवासियों को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाने वाले अफसरशाही के दावे फाइलों में ही गुम होकर रह गए है, एक दिन के बारिश से स्मार्ट सिटी का हाल बेहाल हो गया है। बीते मंगलवार की बारिश ने स्मार्ट सिटी की पोल खोल कर रख दी है। शहर मे जगह-जगह पर जलभराव दिखा, जलभराव होने से यातायात प्रभावित रहा। जहां एक ओर बारिश के होने से लोगो को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं पर दुसरी तरफ लोगो को बारिश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।

एक दिन के बारिश ने पुरे शहर कि स्थिती बिगड़ दी है। शहर मे जलभराव होने के कारण जगह-जगह पर ट्रैफिक जाम दिखा। बीते मगंलवार के मूसलाधार बारिश से शहर के तमाम इलाके जलमग्न हो गए। ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़ के अलावा सेक्टर एरिया में भी कई जगह जलभराव रहा। मथुरा रोड़, सेक्टर-15ए मोड़ से विद्या मंदिर स्कूल के मोड़ तक रोड़ के इलाकों की गलियों ने तालाब जैसा रूप ले लिया।

दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से सड़कों में कीचड़ फैल गया है और कई प्रमुख सड़कों पर कीचड़, दलदल और जलभराव जैसे हालात हो गए है। जिसमें फिसलकर दो पहिया वाहन सवार गिर रहे हैं। लोग खोदी गई और सड़कों पर हुए गड्ढों का दर्द झेल रहे हैं।

सबसे खराब हालात एनआईटी क्षेत्र की रही। यहां के डबुआ कॉलोनी, 60 फुट रोड, कपड़ा कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, नंगला एन्क्लेव और सारन रोड पर तो बारिश के पानी के साथ-साथ नालियों का पानी भी जमा रहा। पर्वतीय कॉलोनी में आमतौर पर जरा सी बारिश होने पर भी जलभराव हो जाता है। एनआईटी तिकोना पार्क सरकारी स्कूल के सामने कई जगह जर्जर सड़को पर गड्ढ़े बने हुए है। ऐसे मे इस रास्ते से निकलने पर लोगो को परेसानी का सामना करना पड़ता है।

वार्ड-11 के पार्षद मनोज नासवा ने इस सरकारी स्कूल के सामने वाले रोड के निर्माण के लिए एस्टीमेट भी बनवाया था और इस बारे मे मुख्य अभियंता राम जी लाल से मुलाकात भी की थी मगर अब तक जर्जर सड़क की दशा सुधारी नही गई है।