July 1, 2024

फेलियर सरकार और कामचोर अधिकारियों की हराम खोरी से डूबा शहर, जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में शुक्रवार की भौर में भारी बारिश जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दूसरी तरफ बारिश से सड़कों पर हुए जलभराव से लोग घरों में कैद होकर रह गए। नौकरीपेशा लोग अपने काम पर नही जा सके। शहर में जगह जगह जलभराव से वाहन बंद पड़े दिखाई दिए।

इस पहली बारिश ने नगर निगम के नाकाम अधिकारियों की पोल खोल कर रख दी है। शहर में भारी बारिश के बाद डबुआ कॉलोनी, एयर फोर्स 60 फीट रोड, डबुआ अवधी-भोजपुरी समाज रोड, संजय कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, नंगला रोड, नंगला एन्क्लेव पार्ट-एक एवं दो, जनता कॉलोनी, ओल्ड फरीदाबाद के सेक्टर, पल्ला-सेहतपुर रोड, बल्लबगढ-तिगांव रोड सहित एनआईटी के कई क्षेत्र जलभराव के कारण तालाब में बदल गए।

जिसके चलते लोग व्यवस्था को कोसते नजर आये।अधिकारियों की इस लापरवाही के कारण कई जगह तो गाड़ियां आधी से अधिक पानी में डूब गई है। वहीं, दूसरी तरफ जलभराव के कारण शहर की मार्केट के दुकानदारों का रोजगार ठप हो गया। साथ ही कई लोग इस भारी बारिश के कारण दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। लेकिन इसके बाद भी अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे है।

बता दें नगर निगम के सभी कार्यकारी अभियंताओं को आदेश दिए गए थे कि अपने क्षेत्रों में अलॉट किए टेंडरों के तहत बरसाती नाली और नालों की सफाई का कार्य 30 जून से पहले ही पूरा करें। लेकिन फरीदाबाद नगर निगम के कामचोर और हराम खोर अधिकारी एसी के रूम छोड़ने को तैयार नही है। ये हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री का फेलियर है। ऐसी कमजोर सरकार को जनता कैसे बर्दाश्त कर रही है और कब तक बर्दाश्त करेगी।