June 28, 2024

बाढ़ की रोकथाम सम्बंधित कार्यो की मुख्यमंत्री स्वयं करेंगे समीक्षा

Faridabad/ Alive News अतिरिक्त उपायुक्त मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने कहा कि बाढ़ की रोकथाम, स्वामित्व मैपिंग एक्सरसाइज और स्वामित्व प्लस, आंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले सभी के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक के बाद अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहाकि मानसून सीज़न शुरू होने से पहले 30 जून तक बाढ़ की रोकथाम की तैयारियां पूरी कर लें। इस बार मानसून से पहले की जा रही तैयारियों में लापरवाही के चलते अगर बाढ़ के हालात बने तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहाकि हरियाणा सरकार द्वारा एक पोर्टल बनाया गया है जिसपर मॉनसून से पहले बाढ़ से संबंधित जितने भी कार्य किये जा रहे हैं उसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट अपलोड की जाएगी। बाढ़ की रोकथाम के कार्यों के लिए गावों के सरपंच को साथ लेकर की जा रही तैयारियों का वीडियो बनाकर रोजाना पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

इस पोर्टल की मॉनिटरिंग हरियाणा के मुख्यमंत्री डेली बेसिस पर करेंगे। उन्होंने कहाकि बरसात से पहले जिले के सभी ड्रेनेज व्यवस्था की सफाई करवानी सुनिश्चित करें। ताकि संभावित बारिश के मद्देनजर आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। सभी विभागों के अधिकारी/कर्मचारी आपसी तालमेल से कार्य करें और 30 जून तक सभी इलेक्ट्रिक और डीजल पम्पस की जांच कर उन्हे जलभराव वाले चिन्हित स्थानों पर कार्य में लगाए।