May 19, 2024

19 लाख रुपए गबन मामले में बिजली विभाग के कैशियर को दबोचा

Faridabad/Alive News : कई लाख रुपए गबन मामले में फरार चल रहे बिजली विभाग के कैशियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बुध सिंह है जो हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चूल्हा गांव का रहने वाला है। दिसंबर 2018 बुध सिंह की नियुक्ति फरीदाबाद के बदरोला बिजली विभाग कार्यालय में कैशियर के पद पर हुई थी जो जनवरी 2021 तक वहां पर तैनात रहा।

विभाग का ऑडिट हुआ तो वर्ष 2019 तथा 2020 की केशबुक गायब मिली तथा ऑडिट के दौरान करीब 1937101 रुपए का गबन पाया गया। गबन पाए जाने पर बिजली विभाग एक्सइएन के माध्यम से पुलिस थाना तिगांव में दिनांक 18 अक्टूबर 2021 को मुकदमा दर्ज किया गया तथा बुध सिंह का तबादला सिरसा के नाथूसरी कर दिया गया। आरोपी ने सिरसा में अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की और वहीं से फरार हो गया। जिसके बाद सब इंस्पेक्टर सुरेश, हवलदार दिनेश तथा सिपाही राहुल की टीम ने कल आरोपी को फरीदाबाद के सेक्टर 23 से गिरफ्तार कर लिया।

हरियाणा बिजली विभाग के बदरोला कार्यालय में कैशियर के पद पर नियुक्ति होने के बाद बिजली विभाग में आम जनता का बिजली बिल जमा करने व विभाग के सम्बंधित कैश का इन्चार्ज होते हुए लालच में आकर उसने लाखो रूपये का गबन करके कैश बुक को गायब कर दिया ताकि कोई सबूत ना मिल सके। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।