May 6, 2024

भाजपा सरकार उजाडऩे का नही, बल्कि बसाने का काम करती है : गूर्जर

Faridabad/Alive News : एयरफोर्स स्टेशन फरीदाबाद के चारो और 100 मीटर के दायरे में बने आवासो को अनाधिकृत घोषित कर हटाये जाने के सबंध में एनआईटी विधानसभा 86 के सैकड़ो निवासियों ने वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश फागना एवं भाजपा नंगला मण्डल अध्यक्ष कविन्द्र चौधरी के नेतृत्व में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर को उनके सैक्टर-28 स्थित कार्यालय पर ज्ञापन सौैंपा।

इस मौके पर सतीश फागना ने गूर्जर को अवगत कराया कि फरीदाबाद एयरफोर्स स्टेशन की बाउन्ड्री से 100 मीटर बाहर के दायरे में आने वाले आवासो को हटाये जाने के सबंध में हरियाणा पंजाब हाई कोर्ट में सीडब्ल्यूपी 15171 (2010) सुरेश गोयल वसिर्स यूनियन ऑफ इंडियन के तहत मामला चल रहा है परंतु आज एक राष्ट्रीय समाचार पत्र में मकानो की सूची जारी हुई है जिससे क्षेत्रवासी काफी घबराये हुए है।

उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय में है तब से यहां के निवासियों जो कि 30-40 साल से यहां रह हे है का खाना-पीना दुष्भार हो गया है। वह लोग काफी परेशान है, खासकर वह अपने बच्चो के भविष्य के प्रति भी काफी चिंतित है। उन्होंने एक एक पैसा एकत्रित कर यहां मकान बनाये है ओर अब यह मकान अगर टूट गये तो यह सभी लोग बर्बाद हो जायेंगे। फागना ने कहा कि वह क्षेत्र की ओर से कुछ तथ्य समक्ष रखना चाहते है, और हमें पूर्ण विश्वास है कि अपने संसदीय क्षेत्र के निवासियों को रहात प्रदान कराने में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि जिनके मकान हटाये जाने अत्यंत आवश्यक हो उनको सरकार द्वारा प्लाट आवंटित किये जाये और निर्माण लागत रू. 1500 रू प्रति स्क. फुट के हिसाब से अनुदान दिया जाये। इसके साथ-साथ जिनकी रजिस्ट्री हो, हाऊस टैक्स जमा कराया गया हो व विकास शुल्क जमा किया गया हो केवल उसी व्यक्ति या उसके पुत्र-पुत्री को ही प्लाट और अनुदान राशि प्रदान की जाये। उन्होंने कहाकि सरकार द्वारा प्लाट ना दिये जाने की स्थिति में सर्कल रेट से चार गुणा राशि निर्माण लागत 1500 रू. प्रति स्क. फुट के हिसाब से प्रतिपूर्ति की जाये।

इस मौके पर आये हुए प्रतिनिधिमंडल को गूर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार उजाडऩे का नहीं बल्कि बसाने का काम करती है और इस विषय को लेकर भी काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि सरकार आप सभी के लिए कोई ना कोई रास्ता अवश्य निकालेगी ताकि आप लोगों को किसी प्रकार का नुकसान ना हो। उन्होंनें लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द वही आप सभी के साथ रक्षामंत्री से मिलेंगे और उन्हे सारी स्थिति से अवगत कराकर आपको राहत प्रदान करवायेंगे यह मेरा वादा है।

ज्ञापन देने वालों में अवधेश ओझा, महाशय, नारायण मास्टर, सत्यनारायण, विनोद शर्मा, जगतार विर्दी, कके के गोस्वामी, जतिन कोडा, दिनेश प्रकाश सिंह, घनश्याम उनियाल, कामेश्वर प्रधान, अमन कौशिक, आंशु छिक्कारा, रिंकू धीमान, राजू सिंह, अवतार सिंह, बिजेन्द्र ढुल, सतबीर गुप्ता, एन.सी.जोशी , अन्टू जी, चतर सिंह तंवर, के सिंह, एस.आर.जोशी, रमेश चंद उनियाल, सोनिया अरोडा, सुदेश नागर, रन्धावा फागना, त्रिलोक कोशिक, दीपक यादव, अभिषेक, भोपाल कश्यप, विनोद सिंघल सहित अन्य क्षेत्रवासी उपस्थित थे।