May 8, 2024

एशलान इंस्टीट्यूट का उद्देश्य जरूरतमंद युवाओं को शिक्षित करना: प्रभात अग्रवाल

Faridabad/Alive News :  गांव कबूलपुर स्थित एशलान इंस्टीट्यूट में ‘स्किल इंडिया’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने शिरकत की। इस मौके पर अपने संबोधन में राजेश नागर ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री स्किल इंडिया के माध्मय से भारत को विश्व के शिखर पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत है और एशलान जैसे इंस्टीट्यूट उनके इस कार्य को पूरा करने के लिए अपना सहयोग कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज आधुनिकता का दौर है और हम सभी को कंप्यूटराईज होने के साथ-साथ आधुनिक तकनीक का ज्ञान होना आवश्यक है इसलिए ऐसे शिक्षण संस्थानों के माध्यम से बच्चों को सशक्त बनाया जा रहा है। नागर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की दूरगामी सोच के चलते हरियाणा प्रदेश शिक्षा का हब बन उभर रहा है और सरकार की बेहतर नीतियों का ही परिणाम है कि आज बच्चों को शिक्षित करने के लिए हरस्तर पर प्रयास किए जा रहे है।

नागर ने विपुल गोयल के कैबिनेट मंत्री बनने पर मुख्यमंत्री खट्टर व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार जताते हुए कहा कि उनके मंत्री बनने से फरीदाबाद के विकास को तीव्र गति मिलेगी और औद्योगिक जिला फरीदाबाद अपना पुराना खोया गौरव हासिल करेगा। कार्यक्रम में तिगांव क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कंप्यूटर व अन्य प्रकार के कोर्साे की ट्रेनिंग लेने वाले करीब 250 छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन प्रभात अग्रवाल ने राजेश नागर का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए कहा कि एशलान इंस्टीट्यूट का उद्देश्य जरूरतमंद होनहार बच्चों को शिक्षित करने का है और इसी कड़ी में इंस्टीच्यूट जिले के 84 गांवों, फरीदाबाद नगर निगम के 34 वार्डाे तथा दिल्ली की 70 विधानसभाओं से एक-एक होनहार बच्चों को चुनकर उन्हें नि:शुल्क शिक्षा देगी ताकि भविष्य में वह बेहतर शिक्षा हासिल करके कामयाब हो सके।

उन्होंने कहा कि उनका इंस्टीट्यूट नो प्रॉफिट एवं लॉस के तहत कार्य करते हुए फरीदाबाद जिले में शिक्षा की अलख जगाने के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर बीएम शर्मा, मोतीलाल गुप्ता, सुरजीत अधाना, वेदपाल सरपंच अमीपुर, दयाचंद शर्मा, मास्टर राममूर्ति, एसएस गोसांई, डीके चुघ, अनिल गुप्ता, राकेश गुप्ता, राजन भाटिया, सोनिया भाटिया, दयाचंद यादव, राव रामकुमार, कमल यादव गांव के पंच सरपंच मौजूद थे।