May 3, 2024

ठीक से कपड़े पहनने की नसीहत ने ली स्वीपर की जान

New Delhi/Alive News : ऑफिस में काम करने वाले लोगों को ठीक से कपड़े पहनने की नसीहत देना एक स्वीपर बहुत महंगा पड़ा है। ठीक से कपड़े पहनने की नसीहत देने पर मामला इतना बढ़ गया कि एक ऑफिस में काम करने वाले एकाउंटेंट समेत तीन कर्मचारियों ने अपने ही ऑफिस के स्वीपर की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी। स्वीपर की हत्या करने के बाद भी आरोपियों ने मृतक पर चाकू से 15 से ज्यादा वार किया। यह घटना रोहिणी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। पुलिस ने स्वीपर हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार रोहिणी जिला उदय विहार, कंझावला दिल्ली निवासी सलमान अली नामक युवक का शव जापानी पार्क के पास 18 अगस्त की सुबह मिला था। इसके शरीर पर चाकू से वार के कई निशान थे। हत्या का मामला दर्जकर प्रशांत विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही थी। रोहिणी जिले के स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम भी आरोपियों की तलाश कर रही थी। 

इस टीम को सूचना मिली थी कि सलमान अली की हत्या तीन लोगों ने की है। इनमें से दो आरोपी सलमान अली के ऑफिस राधिक एक्सप्रेस कंपनी के कर्मचारी है। पुलिस टीम ने कंपनी के क्राउने हाईट बिल्डिंग में छापेमारी कर दो आरोपी विजय विहार निवासी पवन कुमार(26) व रवि कुमार चौहान(27) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इनके तीसरे साथी रवि दिवाकर की तलाश कर रही है। 

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सलमान उनके ऑफिस में स्वीपर का काम करता था। कुछ दिन पहले साफ- सफाई करते हुए सलमान अली के कपड़े अस्त-व्यस्त हो गए थे। इस पर पवन कुमार ने सलमान अली को ठीक से कपड़े पहनने की नसीयत दे दी। सलमान अली ने इस नसीहत का विरोध किया और कहा कि वह कंझावला का रहने वाला है और उसकी बदमाशों से जान- पहचान है।

वह उसकी हत्या करवा देगा। इस पर पवन को लगा कि सलमान अली उसकी हत्या कर देगा। ऐसे में उसने रवि कुमार चौहान व रवि दिवाकर के साथ मिलकर सलमान अली की हत्या कर दी। पवन कुमार कंपनी में एकाउटेंट का काम करता था। पुलिस हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू की बरामद करने का प्रयास कर रही है।