May 6, 2024

स्नैचिंग और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी रविंद्र सिंह की टीम ने लूट और स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपी भूपेंद्र उर्फ सोनू, धीरज तथा नीरज को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी क्राइम ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शामिल आरोपी भूपेंद्र उर्फ सोनू फरीदाबाद के एनआईटी, आरोपी धीरज और नीरज जवाहर कॉलोनी के निवासी है। इस मामले में शामिल आरोपी नीरज के खिलाफ कोई पुराना मुकदमा नहीं है परंतु आरोपी धीरज तथा भूपेंद्र पुराने अपराधी हैं। आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाते हैं और अंधेरे में रात के चलते लोगों के साथ लूटपाट व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते हैं।

आरोपियों ने 11 मई की रात एक युवक का अपहरण करके उसके एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की थी। परंतु शोर मचाने की वजह से अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए थे और मौके से फरार हो गए थे। इसके पश्चात उन्होंने 2 महिलाओं के गले से चेन झपटी थी। पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए देसी कट्टे सहित आरोपी भूपेंद्र तथा धीरज को गिरफ्तार कर लिया। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं और स्नैचिंग करना उनकी आदत बन चुकी है। आरोपी भूपेंद्र के खिलाफ फरीदाबाद में चोरी, स्नैचिंग, अवैध हथियार इत्यादि के 1 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं और वह जेल की सजा भी काट चुका है। वहीं आरोपी धीरज के खिलाफ भी 4 मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आज आरोपी नीरज को भी जेल भेज दिया गया है।