June 27, 2024

ब्लैकमेल करके आरोपी पीड़ित से अब तक हड़प चुके हैं 13 लाख रुपए

Faridabad/Alive News: प्रभारी कृष्ण कुमार की टीम ने अश्लील वीडियो बनाकर हनीट्रैप में फसाने और ब्लैकमेल करके पैसे हड़पने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में संतोष कुमार उर्फ संजू तथा छाया (काल्पनिक) का नाम शामिल है। आरोपी संतोष बल्लभगढ़ की विष्णु कॉलोनी का रहने वाला है जो बल्लभगढ़ में मेडिकल चलाता है। सेक्टर 7 के रहने वाले एक व्यक्ति ने सेंट्रल थाने में आकर शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि उसकी मुलाकात छाया के साथ करीब 8 महीने पहले हुई थी जो सेक्टर 12 स्थित एल्डेको मॉल में क्रिस्टल सपा में काम करती है। महिला उस व्यक्ति को सपा सेंटर में बुलाती थी और वेलकम ड्रिंक के नाम पर उसे एक पेय पदार्थ दिया जाता था जिसे पीने के बाद व्यक्ति को नशा हो जाता था। एक दिन आरोपी छाया ने उसे अपनी और उस व्यक्ति की अश्लील वीडियो दिखाई और आरोपी संतोष के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल करने लगी।

आरोपियों ने उससे पैसों की मांग की और पैसे ना देने की सूरत में अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी। इसके बाद आरोपियों ने उस व्यक्ति को ब्लैकमेल करके अलग-अलग समय पर कुल 13 लाख रुपये, सोने की चेन, वाशिंग मशीन, मोबाइल व अन्य सामान ब्लैकमेल करके लेते रहे। 14 मई को आरोपियों ने फिर से पीड़ित को ब्लैकमेल किया और उसे 13 लाख रुपए ओर देने की मांग की जिसपर उस व्यक्ति ने तंग आकर पुलिस को इसकी सूचना दी जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना सेंट्रल प्रभारी ने डीसीपी व एसीपी सेंट्रल के दिशा निर्देश अनुसार सेक्टर 12 टाउन पार्क में 80 हजार रुपए लेते हुए दोनों आरोपियों को मौके से काबू कर लिया।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया गया और उन्हें अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर मामले में पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी संतोष के खिलाफ लड़ाई झगड़े का एक मुकदमा आदर्श नगर तथा धोखाधड़ी का एक मुकदमा दिल्ली में दर्ज है। वहीं आरोपित महिला ने आरोपी संतोष के साथ मिलकर दिल्ली में एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया हुआ है। दोनों आरोपी भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करके उनसे पैसे हड़पने का काम करते हैं। पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है और पूछताछ के दौरान मामले में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।