May 2, 2024

बालाजी स्कूल में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस

Faridabad/Alive News : मलेरना रोड़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों के सम्मान में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसअवसर पर विद्यालय के कक्षा बारहवीं के छात्रों ने अपने आदर्श अध्यापक का रूप धारण कर कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों को पढ़ाया। उपरोक्त कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और अपना शिक्षण कौशल दिखाया। उल्लेखनीय है कि शिक्षक दिवस देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद् डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में देश भर में श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया जाता है तथा इस दिन देश के राष्ट्रपति शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य कर रहे शिक्षकों को सम्मानित करते हैं।

6

बालाजी पब्लिक स्कूल में भी विद्याथिर्यों ने शिक्षक बनकर राधाकृष्णन को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दी एवं उनके आदर्शों पर अमल करने का प्रण लिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। विद्यालय परिसर में शिक्षकों के सम्मान में आयोजित हुए रंगारंग कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अपनी छुपी हुई प्रतिभा को सभी को दिखाने का मौका दिया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह दिखाते हुए कविताएं, समूहगान, नाटक आदि का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी।

इस अवसर पर बैस्ट छात्र-अध्यापक एवं छात्रा-अध्यापिका का चुनाव भी किया गया। निर्णायक मंडल में विद्यालय की अध्यापिकाएं दीपिका पबरेजा, मीनाक्षी शर्मा एवं अध्यापक भारतभूषण शामिल थे। निर्णायक मंडल द्वारा बैस्ट छात्र-अध्यापक का अवार्ड कक्षा 12वीं-बी के सागर चौधरी एवं बैस्ट छात्रा-अध्यापिका का अवार्ड कक्षा 12वीं-ए की छात्रा सुमन को दिया गया।