May 4, 2024

लडक़ीयां में भी प्रतिभा की कमी नही : चमेली देवी

 Palwal/ Alive News : एक बेटी ही समाज को सजाने और संवारने का काम करती है। बेटी बगैर किसी भी समाज का विकास संभव नही है। उक्त विचार पलवल जिला परिषद् की चेयरमैन चमेली देवी सोलंकी ने गांव पिंघौर में एक परिवार को बेटी के जन्म पर बधाई देते हुए व्यक्त किऐ। जिला प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं योजना खूब रंग ला रही है। और आज विकास के सभी क्षेत्रों में बेटीया लडक़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पहले गांवों में बेटीयों के जन्म पर परिवार में खुशीया नही मनाई जाती थी। क्योंकि उस समय लडक़ीयों को घर से बाहर नही निकलने दिया जाता था और ना ही दूसरे क्षेत्रों में उनकों काम करने का मौका मिलता था। उन्होंने कहा कि अगर बेटीयों को पैदा होने ही नही दिया जायेगा। लेकिन अब समय बदल रहा है। आज बेटीयां पढ़ रही है और आगे भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटीयों को पढ़ाने व आगे बढ़ाने के लिए कई अलग-अलग प्रकार की योजनाएं चला रखी है।

क्योंकि एक बेटी ही घर को सजाती, संवारती है उन्होंने कहा कि घर से समाज, समाज से देश का विकास होता है। उन्होंने कहा कि तकनिकी के क्षेत्र में भी लडक़ीयां अपना नाम रोशन कर रही है। उन्होनें कल्पना चावला का उदाहरण देते हुए कहा कि गांवो में पैदा होने वाली लडक़ीयां में भी प्रतिभा की कमी नही होती। इस अवसर पर उन्होंने परिवार को बेटी के जन्म पर मिठाई खिलाकर बधाई दी। और बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं अभियान को सफल बनाने के लिए आवाहन किया।