April 26, 2024

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवानों द्वारा पदक जीतने पर बाटी गयी मिठाई

Faridabad/Alive News : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान रवि दहिया द्वारा रजत पदक तथा पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया। इसी खुशी में आज ओल्ड फरीदाबाद के मैन बाजार में टोनी पहलवान व कृष्ण पहलवान ने लड्डू बांटकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर मार्केट के दुकानदारों की खुशी भी देखने लायक थी।

इस मौके पर टोनी पहलवान ने कहा कि हरियाणा के छोटे से गाँव नहरी से आने वाले पहलवान रवि दहिया ने फ्री स्टाइल कुश्ती के 57 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि नहरी गांव से टोक्यो तक का सफर तय करना रवि के लिए आसान नहीं था। एक किसान परिवार में पले बढ़े रवि ने अपने पिता के साथ खेती करने के साथ गांव में ही पहलवानी शुरू की। देसी तौर तरीकों से ही उनका सफर शुरू हुआ और मिट्टी में ही पहले तीन चार साल ट्रेनिंग के बाद छत्रसाल स्टेडियम पर रवि ने सतपाल सिंह से ट्रेनिंग हासिल की।

वहीं मैन बाजार ओल्ड फरीदाबाद के प्रधान बोधराज मक्कड़ तथा कृष्ण पहलवान ने संयुक्त रूप से बताया कि पहलवान बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलम्पिक में 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर भारत की झोली में छठा पदक डाल दिया है। उन्होंने कजाखिस्तान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव को एकतरफा मुकाबले में पटखनी देते हुए उन्हें 8-0 से धूल चटा दी।

उन्होंने कहा कि बजरंग ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और दोनों राउंउ में विरोधी पहलवान पर हावी रहे। इस जीत के साथ ही कुश्ती में इस ओलंपिक में दो मेडल आ गए। इस मौके पर मोहित पहलवान, शिवम पहलवान, दीपेश पहलवान, भरत शर्मा, विक्की जोगी, मनोज कश्यप एवं अन्य लोग उपस्थित थे।