October 2, 2024

सूरजकुंड मेला: ग्राहक न आने से परेशान दिखे दुकानदार

Faridabad/Alive News: सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय मेला 2023 में बिक्री न होने से दुकानदार काफी मायूस नजर आए। दुकानदारों को उम्मीद थी कि विकेंड पर उनके सामान पिछले दिनों के मुकाबले काफी बिकेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विकेंड के दिन भी दुकानदारों की बोनी नही हुई। इस बार सबसे ज्यादा मायूस जम्मू कश्मीर के दुकानदार दिखे। शनिवार को उन्हें उम्मीद थी कि छुट्टी के दिन लोग अपने परिवार के साथ मेले में शिरकत करने आएंगे और जमकर खरीदारी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दुकानदारों का दूसरा वीकेंड उदासी भरा रहा।

पश्मीना शॉल दिखाते दुकानदार

जम्मू कश्मीर दुकानदार मुमिन खान का कहना है कि पिछली साल जम्मू कश्मीर सूरजकुंड मेले का थीम स्टेट बना था और उन्हे दुकानें भी आगे मिली थी। लेकिन इस बार मेले का थीम नॉर्थ- ईस्ट स्टेट है। इस बार जम्मू कश्मीर को मेला अथॉरिटी ने काफी पीछे दुकान दी है। जिस कारण उनके दुकानों की तरफ ज्यादा कस्टमर नहीं पहुंच रहे है। बात की जाए कारपेट विक्रेता की तो रंग-बिरंगे कारपेट व डिजाइनर कारपेट होने के बावजूद भी लोगों को वह आकर्षित नहीं कर पा रहे। शायद यही वजह है कि सुबह से दुकानदार दुकानों में खाली बैठे रहे।

गौरतलब है कि सूरजकुंड मेला 3 फरवरी को शुरू हुआ और 11 फरवरी यानी रविवार को दूसरा वीकेंड-डे था। ऐसे में दुकानदारों ने कयास लगाया था कि उनके कारपेट और कपड़े बिक जाएंगे। लेकिन जैसे-जैसे दिन ढलता गया दुकानदारों की उम्मीदें भी छूटती गईं। शनिवार बीत गया और उम्मीद के मुताबिक बिक्री नहीं हो सकी।