May 2, 2024

अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित रूप से सुनिश्चित हो: उपायुक्त

Palwal/Alive News: उपायुक्त सतेंद्र दूहन ने कहा कि जिले के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की प्रतिदिन की आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित रूप से की जाए। जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम इसकी सप्लाई पर नियमित रूप से निगरानी रखेगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 के मरीजों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी, ताकि वे जल्द स्वस्थ हो सकें।

उपायुक्त लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में उपमंडल अधिकारी पलवल, स्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को कोविड-19 की तैयारियों के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों में बुखार आदि के मामूली लक्षण हैं, ऐसे मरीजों को अस्पताल में आने की बजाय घर पर ही होम आइसोलेशन पर रहना चाहिए।

जिन लोगों को सांस लेने में तकलीफ है और उनका आक्सीजन लेवल कम हो रहा है, ऐसे मरीजों के लिए सिविल अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 के मरीजों के लिए बैड की संख्या पर्याप्त मात्रा में रखें तथा आइसोलेशन सेंटर में भी मरीजों के लिए जरूरी व्यवस्था होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन अवश्य लगवानी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह वैक्सीन विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर पर लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन के संबंध में कोई भी व्यक्ति किसी भ्रामक प्रचार में न आए और अपने परिवार व अन्य लोगों का वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित कुमार, एसडीएम पलवल कंवर सिंह, नगराधीश अंकिता अधिकारी, चीनी मिल पलवल की प्रबंध निदेशक सुमन, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप, जिला औषधि नियंत्रक कृष्ण गर्ग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।