April 19, 2024

सुधा रस्तोगी कॉलेज एशिया में विश्वसनीय डेंटल कॉलेज अवार्ड से सम्मानित

Faridabad/Alive News : संपूर्ण एशिया में विश्वसनीय डेंटल कॉलेज अवार्ड 2016 से फरीदाबाद स्थित सुधा रस्तोगी कॉलेज ऑफ डेंटल साईंस एण्ड रिसर्च को बैंकाक में आयोजित एक कार्यक्रम में नवाजा गया। इस अवार्ड को कॉलेज के सचिव दीपक गुप्ता एवं मेडिकल डायरेक्टर गरिमा गुप्ता ने प्राप्त किया। कॉलेज के चेयरमैन धर्मवीर गुप्ता ने कहा कि इस अवार्ड का मुख्य श्रेय वह अपनी पूरी टीम को देते है जिन्होंने इस कॉलेज को इस मुकाम पर पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि हमारा केवल यही ध्येय है कि हम सुधा रस्तोगी कॉलेज की पहचान विश्वास एवं ईमानदारी के रूप में देश ही नहीं विदेशों में भी बनाये और आज हमारा यह सपना पूरा भी हो गया है जब हमारे कॉलेज को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

चेयरमैन धर्मवीर गुप्ता ने बताया कि कॉलेज में नई तकनीक की आधुनिक जांच मशीने, बेहतर सुविधाएं, हरियाली से भरा हुआ कैंपस, खेलकूद के लिए विशेष मैदान, शुद्ध वातावरण सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध है। इस कॉलेज में देश व विदेशों से छात्र शिक्षा ग्रहण करने आते हैं।

गुप्ता ने बताया कि कॉलेज में बीडीएस एवं एमडीएस जैसे कोर्यो का प्रशिक्षण दिया जाता है जो कि डेंटल में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने बताया कि डेंटल कौसिल ऑफ इण्डिया एवं हैल्थ एण्ड फैमिली वेलफेयर, भारत सरकार और प.बीडी.शर्मा युनिवसिटी ऑफ हैल्थ साईंस, रोहतक हरियाणा से मान्यता प्राप्त है।

उन्होंने बताया कि सुधा रस्तोगी कॉलेज आईएसओ 9001 से मान्यता प्राप्त कॉलेज है। उन्होने बताया कि हमारा कॉलेज नार्थ इण्डिया का पहला कॉलेज है जिसमें बीडीएस की 100 सीटे 2016-17 में भरी थी। उन्होंने बताया कि हमारे इन कार्यो को चलते ही हमारा लोगों के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ा है जिसका प्रतिफल आज हमें इस अवार्ड द्वारा मिला है।