May 19, 2024

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों को सुरक्षा नियमों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : डीसीपी एनआईटी नीतिश अग्रवाल द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों पर कार्रवाई करते हुए एसएचओ पुलिस थाना एनआईटी प्रबंधक सुनीता ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बस ड्राइवर और कंडक्टर को बच्चों की सुरक्षा को लेकर जागरुक किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल मे पंजाब में हुई घटनाओं को देखते हुए एनसीआर एरिया में सतर्कता बढ़ाई गई है। जिसके चलते पुलिस ने भी सभी एसीपी, थाना प्रबंधक द्वारा एरिया के RWA प्रधान इत्यादि को सुरक्षा की दृष्टि से अगाह किया जा रहा है कि अपने एरिया के किरायेदारों, ड्राइवर, सहायक, मेड, इंत्यादी व्यक्ति जो उनके एरिया में रहते हैं की वेरिफिकेशन कराएं।

आज थान एनआईटी टीम ने जागरुक अभियान के तहत रियान इंटरनेशनल स्कूल के बस ड्राइवर और कंडक्टरों को सुरक्षा को लेकर जागरुक करते हुए सभी बस ड्राइवर और कंडक्टरों के साथ मीटिंग ली और स्कूल बस में किसी भी अनजान व्यक्ति को लिफ्ट नही देनी, बस से सभी बच्चों को उतारने के बाद, बस को पूर्ण रुप से चेक करके ही बस को लॉक करेगें।

स्कूल संचालकों को स्कूल में लगे सभी कर्मियों के पुलिस वेरिफिकेशन कराने के दिशा निर्देश दिए है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिलते ही पुलिस को उसके बारे में सूचित करें। ताथ स्कूल के एरिया में निगरानी के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे होने के साथ साथ आने जाने वालो की आईडी के साथ एंट्री होनी चाहिए और रजिस्टर तारीख वाइज मेंटेन होना चाहिए।