October 27, 2024

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से डायनेस्टी स्कूल के विद्यार्थियों ने किया जागरूक

Faridabad/Alive News: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए संदेश दिया है कि पर्यावरण हमारी अमानत है इस खूबसूरत अमानत को संभालने के लिए लोगों से अपील की। नाटक के माध्यम विद्यार्थियों ने जागरूक करते हुए कहा कि प्रकृति को सुरक्षित रखना है तो इस दिवाली पर पटाखे न जलाए प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाए।

स्कूल के विद्यार्थियों ने सेक्टर 28 की मार्केट में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करते हुए यह भी संदेश दिया कि प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण हर नागरिक की जिम्मेदारी है। उन्होंने वायू प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। स्कूल के प्रिंसिपल नितिन वर्मा ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर स्कूल के विद्यार्थयों द्वारा की जा रही जागरूकता पर कहा कि यह संपूर्ण बह्रमांड के नागरिकों की पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी है इसी जिम्मेदारी की हिस्सा डायनेस्टी इटरनेशनल स्कूल भी है।

ये भी पढ़े: पुलिस ने डायनेस्टी स्कूल में यातायात नियमों के प्रति छात्रों को किया जागरूक

स्कूल के प्रिंसिपल नितिन वर्मा ने बताया स्कूल के विद्यार्थियों नुक्कड़ नाटक अत्यंत उत्साह से भाग लिया और मार्केट में मौजूद लोगों को पर्यावरण स्वच्छता एंव प्रदूषण न करने का संगीत के माध्यम से जागरूक किया। जन सामान्य द्वारा पूछे गये प्रश्नों का सफ़लता पूर्वक उत्तर देते हुए विद्यार्थियों के हर्ष का पारावार नहीं था। वे स्वयं को गौरवान्वित अनुभव कर रहे थे, विद्यार्थियों के इस प्रदर्शन को जन – सामान्य द्वारा अत्यंत सराहा गया और सामाजिक जागरूकता का यह कार्य पूर्णत: सफ़लता प्राप्त करके स्कूल की ओर प्रस्थान कर गया।स्कूल के प्रिंसिपल नितिन वर्मा ने कहा कि इस दीपावली पर पटाखों से दूर रहकर प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने की प्रतिज्ञा करनी चाहिए।