September 20, 2024

आशीर्वाद स्कूल के विद्यार्थियों ने मनाया वन महोत्सव

Faridabad/Alive News : सेक्टर-21डी एसजीएम नगर स्थित आशीर्वाद पब्लिक स्कूल की जूनियर विंग के विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह के साथ वन महोत्सव मनाया। वन महोत्सव में बच्चे ने स्कूल मैनेजमैंट के साथ मिलकर पौधारोपण किया।

पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए एक जागरूकता रैली में सक्रिय रूप से भाग लिया। बच्चों ने सांस्कृतिक गतिविधियों जैसे कि नाटक, नृत्य और कविताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

स्कूल की चेयरपर्सन, निदेशक और प्रधानाचार्या ने भी छोटे आर्शिवादियों के साथ पौधा रोपण किया, जिस से बच्चों के लिए पौधा रोपण एक यादगार और सार्थक आयोजन बना।

स्कूल की चेयरपर्सन साध्वी श्रीदेवी ने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि पेड़-पौधों से न सिर्फ जीवन है बल्कि पृथ्वी की खूबसूरती भी समाहित है। इसलिए हमें पेड़-पौधों लगाते रहना चाहिए।

स्कूल की निदेशक अंशु सिंह ने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण में पेड़-पौधों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है। यह कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित कर हमारे लिए आक्सीजन को उत्सर्जित करते हैं।

स्कूल की प्रधानाचार्य ज्योति चौधरी ने बच्चों को कहा कि पेड़ लगाने से आपको पुण्य की प्राप्ति होगी, उसमें भी अगर आप पीपल, बरगद, नील, आम, जामुन जैसे पेड़ों को लगाएंगे तो यह आपकी हर तरीके से मदद करेंगे।