May 17, 2024

डीएवी बल्लभगढ़ में शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने दी अध्यापकों को समर्पित प्रस्तुति

Faridabad/Alive News: मंगलवार को डीएवी स्कूल बल्लभगढ़ में शिक्षक दिवस उत्साह से मनाया गया। विद्यार्थियों ने अध्यापकों को समर्पित कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। शानदार प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य नमिता शर्मा द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

अध्यापक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में पहुंची विद्यालय की प्रधानाचार्या नमिता शर्मा को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। प्रथम प्रस्तुति में विद्यार्थियों ने श्रीकृष्ण और अर्जुन के रूप में गीता के उपदेश देकर गुरु व शिष्य के बीच हुई वार्ता को दर्शाया। विद्यार्थियों द्वारा बच्चों की मनोवैज्ञानिक दशा और उसमें सुधार करने में अध्यापकों की भूमिका को दर्शाता हुआ एक नाटक प्रस्तुत कर सभी को भाव विभोर कर दिया।

विद्यार्थियों ने कविताओं और गीतों के माध्यम से गुरुओं को नमन किया तथा आशीर्वाद प्राप्त किया। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या नमिता शर्मा ने विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थी जीवन में अध्यापकों के महत्व को बताया। इसके अलावा कार्यक्रम प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करके उनका मनोबल बढ़ाया गया।