May 7, 2024

बीएचयू के छात्रों और कर्मचारियों ने जमकर की मारपीट, मेन गेट किया बंद

Lucknow/Alive News : वाराणसी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल अस्पताल में छात्रों और कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। विश्वविद्यालय के छात्र और कर्मचारी आपस में भीड़ गए और जमकर मारपीट की। गैस्ट्रोलॉजी डिपार्टमेंट की ओपीडी में घटी इस घटना के बाद विश्वविद्यालय के चारों तरफ हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक मारपीट की घटना के विरोध में कर्मचारियों ने बीएचयू मेन गेट बंद (सिंह द्वार) कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद छात्रों ने भी प्रॉक्टर ऑफिस के सामने धरना दे दिया। सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है। हालांकि, कुछ दिनों की शांति के बाद बीएचयू सोमवार को एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। बीएचयू अस्पताल में सोमवार को आउटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मचारियों और छात्रों के बीच मारपीट से एक बार फिर माहौल बिगड़ गया।

गैस्ट्रोलॉजी डिपार्टमेंट की ओपीडी में मरीज दिखाने को लेकर हुई घटना के बाद अस्पताल कर्मचारियों ने बीएचयू मुख्य द्वार को बंद कर दिया है। वहीं घटना के विरोध में छात्र चीफ प्रॉक्टर आफिस के सामने धरने पर बैठ गए हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे पर कार्यवाही की मांग पर अड़े हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची भारी पुलिस बल ने अस्पताल कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन कर्मचारी छात्रों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े हैं। उधर चीफ प्रॉक्टर ऑफिस पर बैठे छात्रों का कहना है कि आए दिन कर्मचारी की वजह से ओपीडी में पर्चा लगाने को लेकर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।