May 17, 2024

तेज आंधी-बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, कई इलाकों में लगा वाहनों का जाम

New Delhi/AliveNews : दिल्ली-एनसीआर में लंबे समय से भीषण गर्मी और लू की मार झेल रहे लोगों को सोमवार को बारिश से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन तेज आंधी और बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिरने की घटनासामने आई है। सोमवार की सुबह हुई आंधी और बारिश से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई इलाकों सड़कों पर पानी भरने से भारी जाम भी लग गया है।

इसके अलावा तेज हवा और बारिश के कारण एनसीआर के कुछ हिस्सों में बत्ती भी गुल हो गई है। मौसम के बदलते मिजाज और आंधी-बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयरपोर्ट ने यात्रियों से अनुरोध है कि उड़ान की ताजा जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। दूसरी ओर, आंधी-बारिश और बिजली के कारण दिल्ली एनसीआर में कई पेड़ गिरे और हवा की रफ्तार ने आवागमन में बाधा डाली।

सैकड़ों जगहों पर पेड़ गिरने के साथ फरीदाबाद और नोएडा में कई जगह सोमवार सुबह ओले भी पड़े हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना जताई थी। अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत जारी रहेगी।