July 2, 2024

नीट पेपर लीक मामले में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेता विजय प्रताप

Faridabad/Alive News: नीट पेपर लीक मामले को लेकर राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफे की मांग की। फरीदाबाद से कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव की अगुवाई में आयोजित इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई लेयर में बैरिकेडिंग की। बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर भी सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी।

विजय प्रताप सिंह ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में जो भी परीक्षा होती है उसमें कहीं ना कहीं पेपर लीक हो जाता है। ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। सरकार के इस फेल्योर का नुकसान युवाओं को झेलना पड़ रहा है, आज बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने नीट परीक्षा रद्द कर दोबारा से आयोजित किए जाने की मांग की। विजय प्रताप ने कहा कि जब तक युवाओं को न्याय नहीं मिलेगा कांग्रेस सडक़ों पर बनी रहेगी। आज देश का युवा भाजपा सरकार की नीतियों एवं भ्रष्टाचार से आहत है। चाहे बात नौकरियों की हो या परीक्षा प्रतियोगिताओं की हर जगह सरकार का फेल्योर नजर आ रहा है। ऐसे में 24 लाख एन ई ई टी एवं 9 लाख यू जी के छात्रों का भविष्य प्रभावित हो रहा है।

इस मौके पर उनके साथ युवा कांग्रेस नेता तरूण तेवतिया, विजयपाल सरपंच, राजेश भड़ाना, राकेश चपराना, इशांत कथूरिया, रविन्द्र कुमार, बड़खल अध्यक्ष सागर कौशिक, एनआईटी अध्यक्ष मुस्ताक खान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।