June 28, 2024

पानी की समस्या को लेकर एफएमडीए कार्यालय पर सैनिक कालोनी के लोगों का जोरदार प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: वार्ड-16 की सैनिक कालोनी सेक्टर-49 में गर्मी आते ही पानी की किल्लत शुरू हो जाती है। इस बार भी भीषण गर्मी में सेक्टर में पानी नही पहुंच रहा है। आज मंगलवार को पानी की समस्या को लेकर सैनिक कालोनी के लोग सेक्टर-12 स्थित फरीदाबाद विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के कार्यालय पर पहुंचे और अधिकारियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

कालोनी के लोगों ने जब तक प्रदर्शन जा रखा वहां पर एफएमडीए का कोई अधिकारी नही पहुंचा। प्रदर्शन के करीब तीन घंटे बाद एफएमडीए के अधिकारियों ने शिकायत लेकर आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हुए।दरसल, सैनिक कालोनी में पानी की किल्लत गर्मी के आगमन के साथ शुरू हो जाती है। इस प्रकार से पिछले दस साल से चला आ रहा है। लेकिन एफएमडीए के उच्च अधिकारियों ध्यान कालोनी की समस्या नही जा रहा है।

कालोनी में आबादी के हिसाब से 40 लाख लीटर पानी की आवश्यकता है लेकिन लोगों के घर तक 20 लाख लीटर पानी ही पहुंच पा रहा है जिसकी वजह से गर्मी आते ही कालोनी में पानी की किल्लत शुरू हो जाती है।सैनिक कालोनी से पानी समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे राजू ने बताया कि एफएमडीए उन्हें 20 लाख लीटर पानी सप्लाई कर रहा है जबकि लोग 40 लाख लीटर पानी की मांग करते हैं।

उनका कहना है कि उन्होंने कई बार एफएमडीए के एक्सईएन अंकित भारद्वाज को पानी की समस्या से अवगत कराया, परंतु वह यह कहकर बात को टालते रहते हैं कि उनकी ओर से पानी पूरा दिया जा रहा है। बल्कि नगर निगम बूस्टर से सप्लाई नहीं दे रहा होगा। जबकि बूस्टर तक पूरा पानी नही पहुंच रहा। उन्होंने बताया कि आज प्रदर्शन तब तक चलेगा जब तक अधिकारी पानी की सप्लाई पूरी नही देते। प्रदर्शन के दौरान अजय श्रीवास्तव, डॉ शत्रुघ्न सिंह, हरजीत नारंग, सुभाष कौशिक, डॉ मृत्युंजय जायसवाल, वी. के भाटिया और अनिल कुमार अरोड़ा ने कहा कि एफएमडीए के अधिकारियों और नगर निगम के बीच लोग फंसकर रह गए हैं। लेकिन गर्मी में बिना पानी के काम नही चल सकता। उन्होंने कहा कि प्रशासन को उनकी समस्या पर ध्यान देना चाहिए।