October 26, 2024

सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में किर्गिस्तान की महिला का चोरी पर्स लौटाया

Faridabad/Alive News: सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में किर्गिस्तान की महिला दुकानदार के खोए हुए कीमती सामान से भरे बैग को कोऑर्डिनेशन एंड सिक्योरिटी ऑफिसर एसआई मुकेश कुमार ने सुरक्षित वापिस लौटाया। विदेशी महिला ने पुलिस अधिकारियों के सहयोग व तत्परता के लिए पुलिस आयुक्त सहित पूरी फरीदाबाद पुलिस का तहे दिल से किया धन्यवाद।

शहर में 03 से 19 फरवरी तक हस्तशिल्प मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी फील्ड में तैनात रहकर मेले में दुकानदार व ग्राहकों की सुरक्षा सुनश्चित कर रही है। हस्तशिल्प मेले में फरीदाबाद पुलिस के कोऑर्डिनेशन में सिक्योरिटी ऑफिसर एसआई मुकेश कुमार ने सराहनीय कार्य करते हुए विदेश से आई एक महिला दुकानदार का कीमती सामान से भरा बैग उनतक सुरक्षित वापिस लौटाने का सराहनीय कार्य किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हस्तशिल्प मेले की 147 नंबर स्टॉल पर किर्गिस्तान से आई एक महिला ने अपनी दूकान लगाई हुई थी। महिला के पास एक बैग था जिसमें उसके जरूरी कागजात, मोबाइल फोन तथा पैसे थे।

महिला जब दुकान पर काम कर रही थी तो उसे ध्यान आया कि उसका बैग वहां पर नहीं है। उसने काफी समय तक अपना बैग इधर-उधर ढूंढा परंतु उसे अपना बैग नहीं मिला। महिला हड़बड़ाहट में इधर-उधर अपने बैग की तलाश कर रही थी और बैग के न मिलने पर वह काफी परेशान हो चुकी थी। उपनिरीक्षक मुकेश ने जब उनकी परेशानी का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि उसके बैग में काफी कीमती सामान था और उसके जरूरी कागजात व पैसे थे जो गुम हो गया है और काफी समय से मिल नहीं रहा है।

पुलिस अधिकारी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत आसपास के स्टाल पर बैग के बारे में पूछताछ की तथा उसके पश्चात सीसीटीवी फुटेज चेक किए। काफी देर तक ढूंढने के पश्चात उन्हें महिला का गुम हुआ बैग दिखाई दिया जिसके पश्चात उन्होंने महिला को इसके बारे में बताया। महिला ने जब बैग चेक किया तो उसमें सारा सामान सुरक्षित था। महिला अपना बैग वापिस पाकर बहुत खुश हुई और उन्होंने उप निरीक्षक मुकेश का धन्यवाद करते हुए कहा कि इसमें उसके वीजा बहुत कीमती सामान था और यदि वह उन्हें नहीं मिलता तो इसकी वजह से उसे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता। महिला ने पुलिस अधिकारियों के सहयोग व तत्परता के लिए पुलिस आयुक्त सहित फरीदाबाद पुलिस का तहे दिल से धन्यवाद किया