May 4, 2024

पलवल बार एसोसिएशन और आईएमए में तनी

Pawal/Alive News : वकीलों की जिला बार एसोसिएशन और डाक्टरों की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बीच खासी तनातनी हो गई है। जिला बार एसोसिएशन पलवल के प्रधान दीपक चौहान ने प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के मरीजों से मनमाने बिल वसूलने पर आपत्ति उठाई थी और जिला उपायुक्त से कार्यवाही करने की मांग की थी।

इस मांग पर मेडिकल एसोसिएशन पलवल ने इसका विरोध करते हुए बार के प्रधान दीपक चौहान के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। आईएमए की शिकायत के खिलाफ हरियाणा भर के वकीलों से संपर्क कर बार के प्रधान दीपक चौहान ने इस मामले की जानकारी सभी जिलों की बार एसोसिएशन को दी। इस पर फैसला लेते हुए कई जिलों की बार एसोसिएशन द्वारा प्राइवेट अस्पतालों की कोरोना के समय जनता से मनमाने बिल वसूलने पर करवाई की मांग तेज कर दी गई है।

आईएमए की शिकायत के खिलाफ बार एसोसिएशन के प्रधान दीपक चौहान ने आज जिला पलवल उपायुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक को एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने जिला बार एसोसिएशन के खिलाफ कोई कार्यवाही अम्ल में लाई और यदि सभी प्राइवेट बेईमान अस्पताल के खिलाफ प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही अम्ल में नहीं लाई तो बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा, चंडीगढ़ की सभी बारे पूर्ण रूप से हड़ताल पर चली जाएंगी। जिसका जिम्मेदार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व प्रशासन दोनों होंगे।