March 29, 2024

सेंट लुक कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिकोत्सव ‘उड़ान’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-21डी स्थित सेंट लुक कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिकोत्सव ‘उड़ान’ का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रागंण को बहुत ही सुन्दर ढग़ से सजाया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में सीपीएस सीमा त्रिखा ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्षद जसवंत सिंह, शिक्षा भारती स्कूल के चेयरमैन सुरेन्द्र गेरा, गोल्ड फिल्ड स्कूल की डायरेक्टर शशि अदलखा, हॉमर्टन स्कूल के डायरेक्टर राजदीप सिंह मौजूद रहे। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल साहिल अदलखा ने आए हुए सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया।

04 Feb Photo-1A

इस मौके पर मुख्यातिथि सीमा त्रिखा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चों की प्रथम गुरू उसकी मां होती है, लेकिन टीचर और अभिभावक में कभी गेप नहीं होना चाहिए इससे बच्चे का भविष्य खतरे में आ जाता है। उन्होंने कहा कि बच्चे शरारती होने चाहिए लेकिन उनमें उदण्डता नहीं होनी चाहिए। साथ ही टीचरों को चाहिए कि वह अभिभावकों की साल में 2 बार काउंसलिंग करे जिससे की उनका कार्य और आसान हो जाए। उन्होंने कहा अभिभावक बच्चों को अच्छे संस्कार दे, क्योंकि अभिभावक बच्चों को संस्कार नहीं बल्कि अपने बुढ़ापे की एफडी तैयार कर रहे है। शानदार गाने व डांस के कार्यक्रमों के जरिए किंडरगार्डन के बच्चों ने अपने अभिभावकों का स्वागत किया।

04 Feb Photo-1B

एनुअल-डे में स्कूल के मैनेजमेंट ने यह कोशिश की कि सभी बच्चे पूरी तरह से इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकें। इस अवसर पर ‘इतनी सी खुशी, इतनी सी हसी’ और ‘सोरी-सोरी-सोरी पकड़े हम दोनो कान क्या’ व गो-गो गोविन्दा गाने पर शानदार परर्फोमेंस देकर छात्रों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं आत्मविश्वास से भरपूर बच्चों की डांस प्रस्तुती को देख अभिभावक अभिभूत हो गए। इस पूरे कार्यक्रम की खास बात यह रही है कि शो की परिकल्पना, कोरियोग्राफी व निर्देशन व प्रजेटेंशन पूरी तरह से बच्चों ने ही शिक्षकों के साथ मिलकर तैयार किया।

इस मौके पर स्कूल की डायरेक्टर कांता अदलखा ने कहा कि आज के बच्चे बहुत स्मार्ट और इंटेलिजेंट हो गए है। उड़ान शब्द अपने आप में बहुत बड़ा शब्द है यह बच्चों की शर्म को खत्म की उनमें आत्मविश्वास की भावना भरता है। यहीं हम बच्चों को स्कूल में सिखाते है। बच्चों का विश्वास से इस तरह की परर्फोमेंस देना ही बहुत बड़ी बात है। हम बच्चों को हर क्षेत्र में एक्टिव बनाते है और उन्हे जीवन की ऊचाईयों पर पहुंचाते है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।