May 18, 2024

एस.आर.एस. इंटरनेशनल स्कूल हर वर्ष देगा तीन बेटियों को मुफ़्त शिक्षा

Faridabad/Alive News: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एस.आर.एस. इंटरनेशनल स्कूल ने अनूठी पहल की शुरुआत की है। एस.आर.एस. इंटरनेशनल स्कूल द्वारा हर वर्ष 3 बेटियों को मुफ़्त शिक्षा दी जाएगी।
जानकारी देते हुए स्कूल के डायरेक्टर विनय गोयल ने बताया कि उनके स्कूल द्वारा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत अब तक लगभग 1000 बेटियों को रियायती दरों पर शिक्षा दी जा चुकी है तथा अब इसी क्रम को और आगे बढ़ाते हुए स्कूल द्वारा प्रति वर्ष 3 बेटियों को पूर्णत: निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमने इस योजना से प्रेरित होकर बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें मुफ़्त शिक्षा देने की शुरुआत की है, जिससे ज़रूरतमंद बेटियों का भविष्य संवारा जा सकेगा। इस प्रशंसनीय पहल के लिए हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी एस.आर.एस. इंटरनेशनल स्कूल की सराहना की। इस दौरान उनके साथ हरियाणा रेडक्रॉस की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता और स्कूल के वाइस प्रेसीडेंट सचिन गोयल भी मौजूद रहे।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान स्कूल के डायरेक्टर विनय गोयल द्वारा राज्यपाल से बेटियों के भविष्य तथा गुणवत्तापरक शिक्षा को लेकर भी चर्चा की गई तथा इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि रेडक्रॉस हरियाणा की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता तीन जरूरमंद बेटियों का चयन करेंगी जिन्हें एस.आर.एस. इंटरनेशनल स्कूल में हर वर्ष मुफ़्त शिक्षा दी जाएगी।