April 28, 2024

खेल प्रतिस्पर्धाओं से होता है शारीरिक एव मानसिक विकासः धर्मबीर भडाना

Faridabad/Alive News : युवाओ को लेखन क्षमता, कौशल और ज्ञान को बढ़ावा देने के साथ-साथ खेलो पर भी ध्यान देना चाहिए, तभी उनका पूरा मानसिक एव शारीरिक विकास सभव हैा उक्त वक्तव्य आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मबीर भडाना एव भाजपा नेता विजय बैसला ने रविन्द्र फागना क्रिकेट एकेडमी द्वारा गाव पाली मे आयोजित सडे काॅरपोरेट लीग के शुभारभ के दौरान कहे।

धर्मबीर भडाना एवं विजय बैसला ने रविवार को डेयरडेविल्स स्प्रिंग इलेवन एवं फरीदाबाद गोल्ड इलेवन के बीच खेले गए लीग मैच का शुभारंभ टाॅस के द्वारा कराया। इस मौके पर उक्त नेताओ ने कहा कि जिन्दगी में अक्सर खेल के महत्व को हम ध्यान नहीं देते हैं खेल में भाग लेने से सबसे पहले तो हमारे स्वारस्य पर उत्तम प्रभाव पडता है भागने से या क्रिकेट और टेनिस खेलने से हमारी सांस लेने की योग्यता 2 या 3 गुना बढ जाती है। इसके अलावा, हमारे शरीर मे हमारे रक्त का परिसंचरण भी सुधर जाता है।

यह शायद इसलिए होता है क्योंकि मैदान पर मुकाबले पर हर खिलाड़ी का दिमाग इतना व्यस्त रहता है की वह बिना सोचे अपने को पराया बना देता है परन्तु मैं मानता हूँ कि दिन के अंत में, अतिरिक्त समय एक साथ खेलने के पश्चात लोगों के बीच प्यार की संभावना बढ़ती है। धर्मबीर भडाना ने काॅरपोरट लीग के लिए रविन्द्र फागना क्रिकेट एकेडमी को बधाई दी और इस तरह के आयोजनों को भविष्य मंे और आगे बढाने की सलाह दी।