May 18, 2024

दिव्यांगों के लिए आयोजित किए गए विशेष टीकाकरण शिविर : रणदीप सिंह पुनिया

Faridabad/Alive News : सीएमओ डॉ रणदीप सिंह पुनिया सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आमजन को कोरोना से मुक्त करने के लिए जिला में कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। आमजन की सुविधा के अनुसार टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। जिला फरीदाबाद में दिव्यांग जनों के लिए कोरोना टेस्टिंग व वैक्शीनेशन कैंप आयोजित किए जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाँ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि जिला में दिव्यांग जनों के कोरोना संक्रमण टेस्टिंग और वैक्शीनेशन के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी से तालमेल करके कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। दिव्यांगजनों को कैम्पों में लाने के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसों की सुविधाएं दी जा रही।

उन्होने बताया कि महिला बाल विकास विभाग जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा ही यह तय किया जा रहा है कि जिला के किस क्षेत्र में ज्यादा है वहां नजदीक क्षेत्र में ही उनके लिए ये कैम्प स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं।

जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती सुशीला देवी ने बताया कि गत दिवस सोमवार को गांव भतौला में आस पास के 20 गांवों के 56 दिव्यांगों और तिगांव पीएचसी में तिगांव क्षेत्र के 18 दिव्यांग जनों के लिए कोराना संक्रमण के बचाव के लिए वैक्शीनेशन लगाए गए। ये वैक्शीनेशन कैम्पों का आयोजन करके लगाए गए।

इसी प्रकार मंगलवार को ब्लाइंड एसोसिएशन एनआईटी-5 में के एल मेहता कालेज के पास और डबुआ कालोनी में सब्जी मंडी के पास एफसीआई गोदाम के पास नैशनल एसोसिएशन आफ वैलफेयर हैण्डीकैप्ट संस्था एनजीओ में दिव्यांग जनों के लिए कोरोना संक्रमण बचाव के लिए वैक्शीनेशन कैम्पों का आयोजन किया गया है।

आज बुधवार को मोहना और धौज सामुदायिक चिकित्सा केंद्रो में आस पास के गावों के दिव्यांग जनों के लिए कोरोना संक्रमण बचाव के वैक्शीनेशन और टेस्टिंग के कैम्प आयोजित किए गए हैं। इनमें मोहना, छायंसा, हिरापुर, घरखेड़ा, अटेरना, नरियाला और जावा गांवों के तथा धौज सहित उसके आस पास के लगभग एक दर्जन गांवों के दिवयांग जनों को कोराना टैस्टिंग व वैक्शीनेशन के लिए कैम्प आयोजित किए गए।