September 19, 2024

समभाव-समदृष्टि की महत्ता को दर्शाते हुए सतयुग दर्शन में विशेष कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News: सबकी जानकारी हेतु विश्व समभाव दिवस के शुभ अवसर पर 7 सितम्बर 2024 को समभाव-समदृष्टि की महत्ता को दर्शाते एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक सजन जी, सतयुग दर्शन ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी रेशमा गांधी, सतयुग दर्शन संगीत कला की चेयरपरसन अनुपमा तलवार, सतयुग दर्शन के विशाल सभागार में दीप प्रज्ज्वलन कर के की।

इस अवसर पर सतयुग दर्शन के विशाल सभागार में दिल्ली एनसीआर के जाने माने स्कूल, कॉलेजों के प्रधानाचार्य, प्रोफेसरस, अध्यापकगण व अंतर्राष्ट्रीय मानवता-ई-ओलम्पियाड के विजेताओं के अतिरिक्त, गेस्ट आफॅ आनर के रूप में दिल्ली के डाॅ अरुण सचर, डी.आर.डी.ओ. के पंकज कुमार, पंचकुला से कर्नल महेन्द्र सिंह, वित्त मंत्रालय से कपिल लाल, वाणिज्य मंत्रालय से श्रीकृष्णा सिन्हा, करनाल व फरीदाबाद के डीईओ, तिगांव के एमएलए राजेश नागर विभिन्न विद्यालयों के डायरेक्टर व चेयरपर्सन आदि उपस्थित थे।
 
सबकी जानकारी हेतु इस अंतर्राष्ट्रीय मानवता ओलम्पियाड के अंतर्गत, स्कूली स्तर पर पांचवी से आठवीं तक के लेवल में अम्बाला सिटी के दुआ नेशनल मॉडल स्कूल की काशवी दुआ व नौंवी से बारवहीं तक के लेवल में उत्तर प्रदेश, एसवीएम इंटर कॉलेज के शावाज मिर्जा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। व्यक्तिगत स्तर पर हुई परीक्षा में करनाल की आरती शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। कॉलेज स्तर पर असम के सुजान साहा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इन सब विजेताओं को टीवी, स्मार्टफोन इत्यादि प्रदान किए गए है। इसके अतिरिक्त अन्य हजार विजेताओं को अन्य आकर्षण इनाम इत्यादि प्रदान किए गए।